Create

आरसीबी के साथ नई भूमिका में शामिल होना चाहते हैं एबी डीविलियर्स

वह लम्बे समय तक आरसीबी के लिए खेले हैं
वह लम्बे समय तक आरसीबी के लिए खेले हैं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) अब कोचिंग में अपने हाथ आजमाना चाहते हैं। हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद डीविलियर्स ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम और आरसीबी का मेंटर बनने की इच्छा जताई है। डीविलियर्स ने आईपीएल में कई सालों तक आरसीबी की टीम के लिए क्रिकेट खेला है।

सन्डे टाइम्स के मुताबिक़ डीविलियर्स ने कहा कि मैं अब भी मानता हूं कि मुझे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ एक भूमिका निभानी है। मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा लेकिन मैं इसे अपने हाथ में लेकर देखना चाहूँगा।

डीविलियर्स ने आगे कहा कि मैं पिछले कुछ वर्षों से क्षमता वाले कुछ युवाओं की तरफ देख रहा हूं और मेंटरिंग कर रहा हूं। इसके बारे में कोई नहीं जानता और उम्मीद है कि मैं भविष्य में एक दिन पीछे मुड़कर देख सकता हूं कि मैंने कुछ खिलाड़ियों के जीवन में बड़ा बदलाव किया है। अभी के लिए मेरा ध्यान इसी पर है और मुझे नहीं पता कि यह पेशेवर होगा या आकस्मिक आधार पर, लेकिन हम देखेंगे कि हम इसके साथ कहां जाते हैं।

उन्होंने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लिया है
उन्होंने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लिया है

डीविलियर्स ने संन्यास को लेकर कहा कि मैंने खुद को उस जगह पाया जहाँ टीम के लिए रन बनाने से मेल नहीं खा रहा था और इससे मुझे संन्यास की तरफ जाना पड़ा। डीविलियर्स का मतलब था कि रन नहीं आने की वजह से मेरा खेल में रहना उचित नहीं था।

उल्लेखनीय है कि डीविलियर्स ने इस साल आईपीएल में खेलने के बाद हर तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। इससे पहले वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे। उनकी वापसी की अटकलें भी लगाई जा रहे थी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। देखना होगा कि डीविलियर्स को आईपीएल में मेंटर के रूप में फैन्स कब देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment