"एमएस धोनी डीजल इंजन की तरह हैं"- एबी डीविलियर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई की टीम खिताब बचाने उतरेगी (Photo Courtesy: PTI)
एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई की टीम खिताब बचाने उतरेगी (Photo Courtesy: PTI)

आईपीएल (IPL) की शुरुआत 2008 में हुई थी और तब से इस लीग के 16 सीजन खेले जा चुके हैं और 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से है। इस लीग में अभी तक कुछ ही चुनिंदा खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहले सीजन से लेकर अभी तक खेल रहे हैं और उन खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम भी शामिल है। लीग में इतने लम्बे समय तक खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने माही की प्रशंसा की है और उनकी तुलना डीजल इंजन से की।

42 वर्षीय खिलाड़ी ने सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में हिस्सा लिया, जबकि संन्यास के बाद केवल लीग में ही खेलते नजर आये। उनके भविष्य को लेकर पिछले कुछ सालों से कयास लग रहे हैं कि वह संन्यास ले लेंगे लेकिन एमएस धोनी ने अभी तक कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा है। पिछले साल इस बात की चर्चा थी कि धोनी आईपीएल 2023 के बाद संन्यास लेंगे और उनकी टीम ने ख़िताब भी जीता था, तब लोगों ने कहा था कि यह धोनी के लिए अपने करियर पर विराम लगाने का बेहतरीन समय है।

हालाँकि, धोनी ने पुष्टि की कि वह सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2024 सीज़न खेलने के लिए लौटेंगे, उन्होंने कहा कि यह प्रशंसकों के लिए एक रिटर्न गिफ्ट है, जिन्होंने वर्षों से उन पर प्यार बरसाया है। दिग्गज खिलाड़ी को पिछले सीजन घुटने की चोट से जूझना पड़ा था लेकिन उन्होंने अपनी टीम को पांचवां खिताब जितवाया।

अपने यूट्यूब चैनल पर एमएस धोनी को लेकर एबी डीविलियर्स ने कहा,

एमएस धोनी के पिछले साल संन्यास लेने के बारे में बहुत सारी अफवाहें थीं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह फिर से वापस आ गए। क्या यह उनका आखिरी सीजन होगा? किसी को पता नहीं है। वह उस डीजल इंजन जैसे लगते हैं, जो चलता ही रहता है और दौड़ता रहता है। क्या शानदार खिलाड़ी, क्या शानदार कप्तान।

गौरतलब हो कि एमएस धोनी ने आईपीएल 2023 के अपने घुटने की सर्जरी भी करवाई थी और रिकवरी में काफी समय बिताया था। हालाँकि, अब वह पूरी तरह से फिट होकर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ प्रैक्टिस में जुटे हैं और जबरदस्त लय में लग रहे हैं। फैंस चाहेंगे कि धोनी बल्ले से ढेर सारे रन बनाकर अपनी टीम को छठी बार आईपीएल चैंपियन बनाएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar