Create

एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर एबी डीविलियर्स ने दी प्रतिक्रिया

एबी डीविलियर्स ने धोनी के फैसले को सही ठहराया है
एबी डीविलियर्स ने धोनी के फैसले को सही ठहराया है

आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) के शुरू होने के बीच इन दिनों चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के चैंपियन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) द्वारा इस सीजन के शुरू होने से ठीक पहले कप्तानी छोड़ने के फैसले की चर्चा है। धोनी ने पिछले ही दिनों अचानक इस आईपीएस सीजन से कप्तानी में अपने हाथ पीछे कर लिए। उनके द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने तुरंत प्रभाव से रविंद्र जडेजा को कप्तानी की जिम्मेदारी दे दी है। कई दिग्गज इस फैसले के समय पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने एमएस धोनी के द्वारा कप्तानी छोड़े जाने के फैसले का समर्थन किया है।

एबी डीविलियर्स के अनुसार महेन्द्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला बिल्कुल सही समय पर लिया गया है। इसके बाद वो अब अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे सकते हैं।

VUSport Scouts पर डीविलियर्स ने धोनी के फैसले को लेकर कहा,

मैं एमएस के फैसले से हैरान नहीं हूं। मैं वास्तव में उसके लिए काफी खुश हूं। इतने लंबे समय तक उस बोझ को ढोने के बाद, लोग सोच सकते हैं कि कप्तान बनना आसान है, लेकिन यह वास्तव में आपको थका देता है। आपको कभी-कभी रातों की नींद हराम हो जाती है, खासकर जब आपके पास अच्छे सीजन नहीं होते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि आखिरी आईपीएल जीतने के बाद उन्होंने बिल्कुल सही समय पर फैसला किया। आखिरी सीजन से पहले के सीजन ने उन्हें काफी नुकसान पहुंचाया होगा। वापस आकर ट्रॉफी जीतना और फिर कहना कि 'मैं अभी भी खेलूंगा लेकिन कप्तानी कोई और करेगा और मैं समर्थन के लिए वहां रहूंगा', यह एकदम सही कदम है।

डीविलियर्स ने आगे कहा,

मैं एमएस (धोनी) को फिर से बड़े छक्के मारते हुए देखने का आनंद लेने के लिए उत्साहित हूं। अब स्ट्रेटेजी के बारे में ज्यादा नहीं सोचना और वह बस वहां जा सकते हैं और छक्के मार सकते हैं और पूरी दुनिया का मनोरंजन कर सकते हैं जो वह सबसे अच्छा करते आए हैं, और वह है क्रिकेट खेलना और मैच जीतना।

कप्तान के तौर पर जो अनुभव चाहिए होता है वह रविंद्र जडेजा के पास है - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स की जिम्मेदारी देने को लेकर भी अपनी राय रखी और कहा,

वह एक क्लास प्लेयर है। उनके पास वह सब अनुभव है जो आपको एक कप्तान के रूप में चाहिए। आपके पास ब्रावो, धोनी और रॉबिन उथप्पा जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो फैसलों में मददगार होंगे। इसके अलावा, टीम के लिए सही निर्णय लेने के लिए उन्होंने आवश्यकता से अधिक मैच खेले हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment