आप दोबारा बैटिंग नहीं कर सकते हैं...रोहित शर्मा के सुपर ओवर में दो बार बल्लेबाजी करने को लेकर एबी डीविलियर्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान आया सामने
रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान आया सामने

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान सुपर ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के दो बार बल्लेबाजी करने को लेकर काफी कंफ्यूजन की स्थिति पैदा हो गई थी। कई सारे लोगों का मानना था कि रोहित शर्मा को दोबारा बैटिंग के लिए अनुमति नहीं मिलनी चाहिए थी। वहीं साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स का भी यही मानना है कि रोहित शर्मा जब पहले सुपर ओवर में रिटायर्ड आउट हो गए थे तो फिर दूसरे सुपर ओवर में वो बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकते थे।

दरअसल पहले सुपर ओवर के दौरान जब टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे तो फिर कप्तान रोहित शर्मा मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह पर रिंकू सिंह मैदान में आए। वहीं दूसरे सुपर ओवर में जब दोबारा भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो रोहित शर्मा को एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए आता देखकर हर कोई चौंक गया। आईसीसी के नियमों के मुताबिक जो खिलाड़ी सुपर ओवर में एक बार आउट हो जाता है वो फिर अगले सुपर ओवर में बैटिंग नहीं कर पाएगा। ऐसे में जब फैंस ने रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के लिए आता देखा तो उनके मन में यही सवाल था कि रोहित शर्मा पहले सुपर ओवर के दौरान रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से गए थे या फिर रिटायर्ड आउट होकर गए थे।

रोहित शर्मा शायद रिटायर्ड हर्ट हुए थे - एबी डीविलियर्स

इस पूरे मामले को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

इस मैच में डबल सुपर ओवर हुआ था, जो अविश्वसनीय है। अगर आप पहले सुपर ओवर में आउट हो गए तो फिर दूसरे सुपर ओवर में बैटिंग नहीं कर सकते हैं। शायद वो कहें कि रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हुए थे और उन्हें शायद गलती से आउट दिखा दिया गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता