एबी डीविलियर्स ने तूफानी अर्धशतक लगाकर रैम स्लैम टी20 लीग में टाइटंस को दिलाई जीत

दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने एबी डीविलियर्स का बल्ला एक बार फिर चला है। दक्षिण अफ्रीका के टी20 टूर्नामेंट रैम स्लैम टी20 लीग में टाइटंस की ओर से खेलते हुए डीविलियर्स ने महज 19 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। इस दौरान उन्होंने टीम को मिले 140 रनों के लक्ष्य तक 12वें ओवर में पहुंचा दिया। लायंस ने पहले खेलते हुए बारिश से प्रभावित मुकाबले को 15-15 ओवर का कर दिया गया था।

पहले खेलते हुए लायंस ने 15 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। सबसे अधिक हेंड्रिक्स ने बनाए। उन्होंने 42 गेंदों पर 67 रनों की पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े। उनके बाद प्रिटोरियस (20) दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। टाइटंस की तरफ से एल्बी मोर्कल ने 12 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।

डकवर्थ -लुईस नियम के मुताबिक़ टाइटंस को 135 रनों का लक्ष्य दिया गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टाइटंस ई शुरुआत अच्छी रही। क्विंटन डी कॉक ने 20 गेंदों पर 39 रनों की आतिशी पारी खेली, इसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके बाद एल्बी मोर्कल और एबी डीविलियर्स ने मोर्चा संभाला। डी विलियर्स ने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाकर टीम को जीत की तरफ अग्रसर कर दिया। उनके साथ एल्बी मोर्कल ने भी 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से 16 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए। डीविलियर्स ने भी 3 चौके और 5 छक्के लगाकर नाबाद 50 रनों की पारी खेल 11.2 ओवर 2 विकेट पर 140 रन बनाकर में टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी।

गौरतलब है कि एबी डीविलियर्स को क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेलने का शानदार अनुभव है और यही कारण है कि उन्हें विश्व के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिना जाता है। भारत के टी20 टूर्नामेंट आईपीएल में वे कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हैं। एबी लय में आने के बाद गेंदबाज नहीं देखकर सिर्फ गेंद देखते हैं और चारों और दर्शनीय शॉट लगाते हैं। यही नजारा उन्होंने रैम स्लैम टी20 में रविवार को दिखाया।

Edited by Staff Editor