एबी डीविलियर्स इस साल बिग बैश लीग में नहीं लेंगे हिस्सा

Nitesh
एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) इस सीजन बिग बैश लीग (BBL) में हिस्सा नहीं लेंगे। एबी डीविलियर्स के तीसरे बच्चे का जन्म जल्द होने वाला है। इसी वजह से उन्होंने बीबीएल के इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। उनके बीबीएल से बाहर होने की एक और वजह कोरोना को लेकर होने वाली असुविधा भी है।

एबी डीविलियर्स बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम का हिस्सा हैं और पिछले सीजन उन्होंने टीम के लिए कुल 6 मुकाबले खेले थे। इस दौरान एबीडी ने 24.33 की शानदार औसत से 146 रन बनाए थे। इस समय वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे हैं। एबी डीविलियर्स आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

ब्रिस्बेन हीट के कोच डेरेन लेहमैन ने कहा कि शुरुआत में चीजें काफी सही जा रही थीं लेकिन बाद में कई सारे फैक्टर सामने आ गए और इसकी वजह से सबके प्लान में बदलाव आ गया। कोरोना वायरस की वजह से कई सारी चुनौतियां सामने आ गई हैं और एबी डीविलियर्स के तीसरे बच्चे का जल्द ही जन्म भी होने वाला है।

डेरेन लेहमैन ने आगे कहा कि हम एबी डीविलियर्स को लेकर काफी खुश हैं और हमें पता है कि अगले कुछ महीने सबके लिए काफी खास होंगे। हम कॉन्टैक्ट में रहेंगे और देखते हैं क्या होता है। आईपीएल में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जबरदस्त बैटिंग कर रहे थे। इसलिए निश्चित तौर पर वो एक ऐसे प्लेयर हैं जिनके साथ हालात सामान्य होने पर हम काम करना चाहेंगे।

एबी डीविलियर्स ने भविष्य में ब्रिस्बेन हीट की टीम में खेलने की जताई इच्छा

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने भी इस बीबीएल सीजन नहीं खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मेरे और मेरी पत्नी डेनियल के लिए ये काफी अहम समय है क्योंकि हमारे बच्चे का जन्म जल्द होने वाला है। फैमिली के साथ कोरोना के बीच ट्रैवल करना सही नहीं है और इसीलिए मैंने इस सीजन नहीं खेलने का फैसला किया है।

डीविलियर्स ने आगे कहा कि ब्रिस्बेन हीट के साथ मेरा पिछला सीजन काफी अच्छा रहा था और भविष्य में मैं टीम के लिए और भी खेलना चाहुंगा। टीम वो लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई थी जो हम चाहते थे और अभी मुझे वो अधूरा काम पूरा करना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now