Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज़: पाकिस्तान सुपर लीग में दो मैच लाहौर में खेलेंगे एबी डीविलियर्स

Enter
Ankit Pasbola

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन में हिस्सा लेते नजर आएंगे। इस दौरान डीविलियर्स लाहौर कलंदर्स की तरफ से लाहौर में भी दो मैच खेलेंगे। यह पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए एक सराहनीय प्रयास है। पाकिस्तान में 2009 में हुए लाहौर हमले के बाद से अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरी तरह से वापसी नहीं हुई है।

डीविलियर्स ने पिछले पीएसएल में भी लाहौर कलंदर्स की टीम से दुबई में 7 लीग मैच खेले थे। उन्होंने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मैं इस्लामाबाद यूनाईटेड व मुल्तान सुल्तान के खिलाफ होने वाले दो लीग मैचों के लिए उपस्थित रहूँगा।

" मुझे बहुत खुशी है कि मैं अपने होम क्राउड लाहौर के सामने 9 व 10 मार्च को इस पीएसएल 2019 में मैच खेलूंगा। मैं गद्दाफी स्टेडियम के लिए उत्सुक हूं और मेरा लक्ष्य लाहौर कलंदर्स की टीम के लिये कुछ हासिल करना होगा।"

"मैं इस बात से भली भांति परिचित हूँ कि पाकिस्तान में क्रिकेट को धर्म की तरह मानते हैं। मुझे अब भी 2007 में मिला समर्थन और सराहना याद है। इसके अलावा, मुझे लगता है कि पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए ये मेरी भूमिका है। ये ही मेरे लिए लाहौर लौटने के प्रमुख कारण रहे हैं।"

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने कहा कि मैं पाकिस्तान के लोगों के प्रति सहानुभूति रखता हूं क्योंकि वे बिना किसी गलती के क्रिकेट से दूर रहे हैं, लेकिन मैं आशावादी हूं कि वे दिन बहुत दूर नहीं हैं जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में वापस आ जाएगा और स्टेडियम एक बार फिर भीड़ से भर जाएगा।

डीविलियर्स पाकिस्तान में खेलने वाले सबसे उच्च दर्जे के दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों में से एक होंगे। फाफ डू प्लेसी, हाशिम अमला, मोर्ने मोर्कल, इमरान ताहिर और डेविड मिलर ने 2017 में विश्व एकादश टीम के साथ देश का दौरा किया था। राइली रूसो, कॉलिन इंग्राम और जेपी डुमिनी जैसे अन्य दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने भी पीएसएल में पाकिस्तान में मैच खेले हैं। 2015 में जिम्बाब्वे पहला टेस्ट देश बना था जिसने निलंबन के बाद पाकिस्तान का दौरा किया।

गौरतलब है कि लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हमले के परिणामस्वरूप पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया था।

Get Cricket News In Hindi Here.


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...