Create
Notifications

SAvIND : अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में एबी डीविलियर्स ने बनाये 100 -100 रन

विनय प्रताप

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में एबी डीविलियर्स की पारी से जादुई आंकड़ा सामने आया है। हालांकि एबी ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में से किसी भी पारी में शतक नहीं लगाया लेकिन दोनों टेस्ट मैचों की दोनों पारियों को जोड़कर जो आंकड़े सामने आते हैं , वह 100 रन हैं।

केपटाउन और सेंचुरियन में 100 -100 रन की पारी

भारत के खिलाफ एबी ने पहले यानी केपटाउन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 65 और 35 रन बनाए। उनकी दोनों पारियों को जोड़ दिया जाए तो ये आंकड़ा 100 हो जाता है। दूसरे टेस्ट मैच यानी सेंचुरियन में भी उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में 20 और 80 रन बनाए। अब इनको जोड़ने के बाद में ये स्कोर भी 100 हो जाता है। यानी ये एक अनोखा संयोग है कि एबी की दोनों टेस्ट मैचों की दोनों पारियों का जोड़ 100 है। यानी दोनों टेस्ट मैचों में बिना शतक जड़े ही उन्होंने 100-100 रन बना डाले।

दोनों टेस्ट मैचों में की शतकीय साझेदारी

एबी डीविलियर्स ने भारत के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में 100 रन जोड़ने के साथ साथ शतकीय साझेदारी भी की। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चौथे विकेट के लिए एबी ने कप्तान डू प्लेसी के साथ मिलकर 114 रन की साझेदारी की थी और यही साझेदारी भारतीय टीम को उसके लक्ष्य से दूर करती चली गयी। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में डीन एल्गर के साथ मिलकर दूसरी पारी में तीसरे विकेट के लिए इस जोड़ी ने 141 रन जोड़े।

डीविलियर्स का अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर

33 वर्षीय डीविलियर्स इस वक्त भारत के खिलाफ दो वर्षों के बाद टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2015 में टीम इंडिया के ख़िलाफ़ भारत में ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। एबी ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 109 टेस्ट मैच खेलकर 50.46 की औसत से 8327 रन बनाए हैं। टेस्ट में उन्होंने 21 शतक लगाए हैं , टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 278 रन रहा है जो कि 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में आया था।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...