Create

'भारतीय टीम की फील्डिंग में पूरी तरह सुधार की जरूरत है'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Team) में फील्डिंग कोच अभय शर्मा को बनाया गया है।उन्होंने टीम की एक कमी को उजागर किया है। अभय शर्मा ने महिला टीम की फील्डिंग में सुधार की जरूरत बताई। अभय शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र में पूरी तरह से विकास की आवश्यकता है। मुंबई में टीम के बायो बबल में जाने के बाद अभय शर्मा ने इस तरफ सबका ध्यान आकर्षित किया है।

शर्मा ने कहा कि खेल बदलने के साथ आपको फील्ड पर भी बदलाव की जरूरत है। आपको फुर्तीला होना पड़ेगा। मैंने देखा है कि कुछ महिला खिलाड़ियों को थ्रो की तकनीक में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में थ्रो की तकनीक में भी सुधार करना होगा। शुरुआत में गलत तकनीक इस्तेमाल करने पर बाद में मुश्किल होती है।

इसके अलावा भारतीय महिला टीम के फील्डिंग कोच ने मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि मेजबानों की तुलना में मेहमान टीम का क्षेत्ररक्षण काफी अच्छा रहा था और दक्षिण अफ़्रीकी टीम की फील्डिंग में फुर्ती भी देखी गई थी। शर्मा ने कहा कि सभी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने के बाद मैं अपनी जिम्मेदारी पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर 2 जून को रवाना होना है। भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है और टीम अभी क्वारंटीन से गुजर रही है। महिला टीम भी चार्टर प्लेन से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड में टीम को एक टेस्ट मैच भी खेलना है। इसके अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

भारतीय कोचिंग स्टाफ में नए नाम शामिल किये गए हैं। रमेश पोवार को मुख्य कोच बनाया गया है। उनके अलावा शिवसुंदर दास को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। फील्डिंग कोच के लिए अभय शर्मा की नियुक्ति हुई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment