IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने सुरेश रैना के 14 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, टॉप पर हुए काबिज  

Neeraj
अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ठोका शतक (Photo Credit: Sony Live App Snapshtos)
अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ठोका शतक (Photo Credit: Sony Live App Snapshtos)

Abhishek Sharma Breaks Suresh Raina Record: मौजूदा समय में जिम्बाब्वे क्रिकट टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम (IND vs ZIM) की मेजबानी कर रही है। सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना का 14 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।

अभिषेक शर्मा ने ज़िम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर की धुनाई

अभिषेक शर्मा ने सीरीज के पहले मैच में खेलते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था, जिसमें वह शून्य पर आउट हो गए थे, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा उन्हें ट्रोल भी किया था। हालांकि, दूसरे मुकाबले में बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 47 गेंदों में शतक ठोका। अपनी इस पारी के दम पर अभिषेक ने सुरेश रैना के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

दरअसल, अभिषेक शर्मा अब टी20 इंटरनेशनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज था। रैना ने 2010 में खेले मुकाबले में 44 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए थे। अब अभिषेक पूर्व भारतीय बल्लेबाज रैना को पीछे छोड़कर इस मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं।

जिम्बाब्वे को मिला जीत के लिए 235 रन का टारगेट

गौरतलब हो कि शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, जो कि टीम के लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 234 रन बनाए। अभिषेक शर्मा के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने भी उम्दा प्रदर्शन किया। गायकवाड़ ने 47 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा। उनके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने भी अपने हाथ खोले।

रिंकू ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए। उनकी पारी में 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। मेजबान टीम को जीत के लिए अब 235 रन बनाने होंगे, जो कि आसान नहीं होगा। अब भारत को जीत दिलाने का काम गेंदबाजों का है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now