COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अबू धाबी क्रिकेट ने तीन दिवसीय टी20 लीग का ऐलान किया

FEATURED WRITER
163   //    02 Jul 2018, 13:48 IST

अबू धाबी क्रिकेट ने 6 टीमों की नई टी20 लीग का ऐलान किया है। 4 से 6 अक्टूबर तक होने वाले इस टी20 लीग का नाम अबू धाबी टी20 लीग है और इसमें इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और यूएई की एक-एक घरेलू टीम हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट को आईसीसी और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड से मान्यता मिली है और इसका आयोजन अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल की मदद से शेख जायेद स्टेडियम में किया जाएगा।

टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट से यॉर्कशायर वाइकिंग्स, दक्षिण अफ्रीका की सीएसए टी20 चैलेंज से मल्टीप्लाई टाइटंस, अफगानिस्तान की श्पागीज़ा लीग से बूस्ट डिफेंडर्स, पाकिस्तान सुपर लीग से लाहौर कलंदर्स और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग से होबार्ट हरिकेंस की टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट में क्रिस गेल के खेलने की पूरी संभावना है और यह फैन्स के लिए बड़ी खबर है। गेल के अलावा इंग्लैंड के टायमल मिल्स और गैरी बैलेंस एवं पाकिस्तान के यासिर शाह भी इस लीग में हिस्सा लेंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ डेविड ईस्ट ने कहा," अबू धाबी में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहां के फैन्स, अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल का साथ और अबू धाबी क्रिकेट की विश्व स्तर के प्रतियोगिताएं में सफलता को देखते हुए अबू धाबी टी20 लीग के सफल होने की पूरी संभावनाएं हैं।"

अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव आरेफ अल अवानी ने कहा कि इस लीग में दिग्गज खिलाड़ियों के खेलने से अबू धाबी को एमिरेट्स में क्रिकेट को बढ़ावा देने का एक बेहतरीन मौका मिलेगा। इस टूर्नामेंट की मदद से अबू धाबी को और भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित करने के मौके मिलेंगे और इससे लोगों को हमारे विश्व स्तर की सुविधाओं को जानने का और भी अवसर मिलेगा।

अगर यूएई की बात करें तो अबू धाबी टी20 लीग के अलावा अफगानिस्तान और यूएई की एक-एक टी20 लीग भी आने वाले दिनों में आयोजित की जा सकती है। इसके अलावा पिछले साल टी10 लीग का भी आयोजन किया गया था। 2014 में आईपीएल के भी कुछ मैच यूएई में खेले गए थे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...