Create
Notifications

नॉर्थन वॉरियर्स ने दिल्ली बुल्स को हराकर दूसरी बार जीता T10 लीग का खिताब, फाइनल में दिल्ली बुल्स को हराया

Photo : T10
Photo : T10
Narender
ANALYST
Modified 07 Feb 2021
न्यूज़

नॉर्थन वॉरियर्स ने दिल्ली बुल्स को अबू धाबी T10 लीग (Abu Dhabi T10 League) के फाइनल में 8 विकेट से हराते हुए खिताबी जीत दर्ज की। दिल्ली बुल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 81-9 का स्कोर बनाया, जिसे नॉर्थन वॉरियर्स ने 8.2 ओवरों में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। महेश थीकशना को प्लेयर ऑफ द मैच और निकोलस पूरन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

इससे पहले नॉर्थन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया। दिल्ली बुल्स की बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रही और सिर्फ 3 ही खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। रहमनुल्लाह गुरबाज ( 7 गेंदों में 13 रन) और एविन लुइस (10) दोनों ने पहले विकेट के लिए 1.2 ओवरों में 21 रन जोड़े, लेकिन तीसरे ओवर तक दोनों बल्लेबाज आउट हो गए थए। रवि बोपारा (9), शरफेन रदरफोर्ड (4), ड्वेन ब्रावो (0) जैसे बड़े बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए।

दिल्ली बुल्स के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद नबी (10 गेंदों में 21 रन) ने बनाए और उनके कारण ही टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। अंत में दिल्ली बुल्स 81-9 का स्कोर ही बना पाई। नॉर्थन वॉरियर्स के लिए महेश थीकशना ने सबसे ज्यादा 3, तो जुनैद सिद्दक्की और धनंजय लक्षण ने 2-2 विकेट चटकाए।

82 रनों का पीछा करने उतरी नॉर्थन वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में निकोलस पूरन को फिडेल एडवर्ड्स ने आउट कर दिया था। वहीद मुहम्मद (22 गेंदों में 27 रन) ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और आउट होने से पहले टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। अंत में लेंडल सिमंस (12 गेंदों में 14* रन) और रोवमन पॉवेल (8 गेंदों में 16* रन) ने नाबाद रहते हुए टीम 8.2 ओवरों में 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी। रोवमन पॉवेल ने शानदार छ्क्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। दिल्ली बुल्स के लिए शिराज अहमद और फिडेल एडवर्ड्स ने एक-एक विकेट लिया। हालांकि बल्लेबाजों ने ज्यादा स्कोर नहीं दिया था।

आपको बता दें कि यह दूसरा मौका है जब नॉर्थन वॉरियर्स ने T10 लीग का खिताब जीता है। इससे पहले वो 2017 में भी T10 लीग का खिताब जीत चुके हैं। दिल्ली बुल्स पहली बार फाइनल में पहुंचे, लेकिन वो खिताबी जीत दर्ज नहीं कर पाए।

संक्षिप्त स्कोर

दिल्ली बुल्स - 81-9

नॉर्थन वॉरियर्स - 85-2

Published 07 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now