सुरेश रैना ने फाइनल मैच में की ओपनिंग, टीम ने शानदार अंदाज में जीता खिताब

सुरेश रैना की टीम ने बेहतरीन तरीके से जीता मैच
सुरेश रैना की टीम ने बेहतरीन तरीके से जीता मैच

डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने अबुधाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) का खिताब जीत लिया है। सुरेश रैना की डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने फाइनल मुकाबले में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 37 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने निर्धारित 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। जवाब में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स 5 विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी।

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। डेक्कन ग्लैडिएटर्स की तरफ से एक चौंकाने वाला फैसला किया गया और सुरेश रैना को ओपनिंग के लिए भेजा गया। उनके साथ दूसरे छोर पर कोहलेर कैडमोर थे। हालांकि ये ओपनिंग जोड़ी उतनी ज्यादा सफल नहीं रही और सिर्फ 54 रन तक 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर आउट हो गए। 3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद निकोलस पूरन और डेविड विसे ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। निकोलस पूरन ने 23 गेंद पर 40 और डेविड विसे 18 गेंद पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे।

गेंदबाजों के दम पर डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने जीता टाइटल

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम सिर्फ 29 रन तक 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई। इसके बाद टीम वापसी कर ही नहीं पाई। कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल पाया। जॉर्डन थॉम्पसन ने 17 गेंद पर 22 और कप्तान किरोन पोलार्ड ने 15 गेंद पर 23 रन बनाए और टीम 91 रन तक ही पहुंच पाई।

वहीं तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में मोरिसविले सैम्प आर्मी ने टीम अबुधाबी को 79 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। सैम्प आर्मी ने 2 विकेट पर 127 रन बनाए। जवाब में टीम अबुधाबी 8.4 ओवर में सिर्फ 48 रन पर ही सिमट गई और उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment