Create

आंद्रे रसेल ने छक्कों की बारिश करते हुए टीम को दिलाई खिताबी जीत, इंग्लैंड के बल्लेबाज ने भी चौंकाया

Abu Dhabi T10 लीग फाइनल में आंद्रे रसेल का धमाका (Photo - Twitter)
Abu Dhabi T10 लीग फाइनल में आंद्रे रसेल का धमाका (Photo - Twitter)

अबू धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) के फाइनल में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को 56 रनों से हराकर पहली बार खिताबी जीत हासिल की। तीसरे स्थान के लिए टीम अबू धाबी और बांग्ला टाइगर्स के बीच मुकाबला टाई हुआ एवं लीग स्टेज में तीसरा स्थान हासिल करने की वजह से टीम अबू धाबी टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही।

Abu Dhabi T10 League: डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया

फाइनल में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने पहले खेलते हुए 10 ओवर में 159/0 का विशाल स्कोर बनाया। आंद्रे रसेल ने 32 गेंदों में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं इंग्लैंड के टॉम कोहलर-कैडमोर ने 28 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौकों की मदद से नाबाद 59 रन बनाये।

जवाब में दिल्ली बुल्स की टीम 10 ओवर में 103/7 का स्कोर ही बना सकी। चंद्रपॉल हेमराज ने 20 गेंदों में 42 रनों की धुआंधार पारी खेली। टाइमल मिल्स, वानिन्दु हसरंगा एवं ओडियन स्मिथ ने दो-दो विकेट लिए।

Abu Dhabi T10 League: टीम अबू धाबी और बांग्ला टाइगर्स का रोमांचक मुकाबला टाई

टीम अबू धाबी ने पहले खेलते हुए 10 ओवर में 98/5 का स्कोर बनाया। कॉलिन इंग्रम ने 24 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं फिल सॉल्ट ने 7 गेंदों में तेज 21 रन बनाये। जवाब में बांग्ला टाइगर्स की टीम आखिरी ओवर में लक्ष्य से पीछे रह गई और वह भी 98/6 का स्कोर ही बना सकी। विल स्मीड ने 13 गेंदों में 25 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। नवीन-उल-हक़ ने सिर्फ 11 रन देकर 2 विकेट लिए।

लीग स्टेज में टीम अबू धाबी तीसरे स्थान पर रही थी और इसी वजह से उन्होंने टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया। बांग्ला टाइगर्स के हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 353 रन (12 मैच) बनाये। डेक्कन ग्लैडिएटर्स के वानिन्दु हसरंगा ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 21 विकेट (12 मैच) लिए

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment