केन्या का T20 Cup क्वालीफ़ायर में धमाकेदार प्रदर्शन, 2 मैचों में 10 विकेट से जबरदस्त जीत

              Kenya Cricket Team
Kenya Cricket Team

2023 ACA Cup के North-West/East Qualifier का आयोजन 6 से 10 दिसम्बर तक बेनोनी में किया गया और 7 में से 4 टीमों ने 2023 ACA Africa T20 Cup के लिए क्वालीफाई किया। ग्रुप ए से रवांडा और घाना एवं ग्रुप बी से केन्या और सिएरा लियोन ने अफ्रीका टी20 कप में जगह बनाई। ACA Africa T20 Cup का आयोजन 11 से 19 दिसम्बर तक बेनोनी में ही खेला जाएगा, जिसमें 8 टीमें हिस्सा लेगी।

केन्या की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में लगातार 3 जीत दर्ज की, जिसमें से 2 मैचों में उन्होंने 10 विकेट से जबरदस्त जीत हासिल की। केन्या ने कैमरून और माली को 10 विकेट एवं सिएरा लियोन को 8 विकेट से मात दी। केन्या के अलावा ग्रुप बी से सिएरा लियोन ने 3 मैचों में 2 जीत दर्ज की और दूसरा स्थान हासिल किया। सिएरा लियोन ने माली को 8 विकेट और कैमरून को 9 विकेट से हराया। ग्रुप बी में कैमरून ने माली को 39 रनों से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया, लेकिन आगे के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके।

Rwanda Cricket Team
Rwanda Cricket Team

ग्रुप ए में रवांडा ने गाम्बिया को 4 विकेट और घाना को 3 विकेट से हराकर पहला स्थान हासिल किया। इसके अलावा घाना ने आखिरी मैच में गाम्बिया को 98 रनों से हराकर आगे के लिए क्वालीफाई किया।

ACA Cup के North-West/East Qualifier में घाना के एलेक्स ओसेई ने 2 मैचों में सबसे ज्यादा 93 रन बनाये, जिसमें सर्वाधिक स्कोर भी 72 का रहा। उनके अलावा टूर्नामेंट में घाना के ही सैमसन अवियाह ने एक अर्धशतक लगाया। गेंदबाजी में केन्या के विशील पटेल और सिएरा लियोन के चेरनोह बाह ने सबसे ज्यादा 9-9 विकेट लिए। पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड चेरनोह बाह (4/2 vs कैमरून) के नाम ही रहा, वहीं विशील पटेल ने माली के खिलाफ 5 रन देकर 4 विकेट लिए थे। चेरनोह बाह ने इसके अलावा माली के खिलाफ भी 10 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by Prashant