COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ACC Emerging Asia Cup: भारत ने ओमान को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की, आकिब इल्यास का शतक बेकार  

न्यूज़
392   //    08 Dec 2018, 17:34 IST

Enter caption

भारतीय इमर्जिंग टीम ने कोलंबो में खेले जा रहे एसीसी इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप ए के मुकाबले में ओमान को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की। ओमान ने पहले बल्लेबजी करते हुए आकिब इल्यास के 117 रनों की बदौलत 203 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अंकुश बैंस के 83 और हिम्मत सिंह के 68 रनों की बदौलत 42वें ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन आकिब इल्यास के अलावा कोई भी बल्लेबाज अहम योगदान नहीं दे सका। आकिब ने 122 गेंदों में 117 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद ओमान की टीम 44.2 ओवर में सिर्फ 203 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अजय लालचेटा ने 25 और मोहम्मद नदीम ने 21 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से मयंक मारकंडे ने चार, कप्तान जयंत यादव ने तीन, अतीत शेठ ने दो और शिवम मावी ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही और 33 के स्कोर पर अथर्व तायड़े 18 और नितीश राणा खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद अंकुश बैंस और हिम्मत सिंह ने तीसरे विकेट के लिए 128 रन जोड़ेऔर अर्धशतक लगाकर टीम को जीत की राह पर डाला। अंत में प्रबसिमरन सिंह ने 28 और दीपक हूडा ने 10 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 53 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। ओमान की तरफ से जय ओडेदरा तीन और अजय लालचेटा ने एक विकेट लिया।

ग्रुप ए के एक अन्य रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए करीम जनत के 68 और रहमानुल्लाह गुरबाज़ के तेज़ 31 रनों की बदौलत 210 रन बनाये। लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका ने कमिंडू मेंडिस के 71 रनों की मदद से मेजबान श्रीलंका ने चार गेंद शेष रहते नौ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। अफगानिस्तान की तरफ से जिया-उर-रहमान ने तीन और करीम जनत ने दो विकेट लिए।

अंक तालिका में फ़िलहाल ग्रुप ए में भारत और श्रीलंका चार-चार अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं ग्रुप बी में पाकिस्तान की टीम चार अंकों के साथ टॉप पर है।


पढ़िए क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज समेत दिनभर की तमाम बड़ी खबरें

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...