Create

एशिया कप के आयोजन को लेकर ACC की तरफ से आया बड़ा बयान 

इस साल होने वाला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है। आधिकारिक रूप से भी एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने इसका ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट को अब 2023 में आयोजित करने की योजना है। हालांकि अभी काफी लम्बा समय है। अगले साल भी एक एशिया कप होना प्रस्तावित है। इस साल का एशिया कप टी20 फ़ॉर्मेट में खेला जाना था और इसकी मेजबानी श्रीलंका को करनी थी।

एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न जोखिमों और प्रतिबंधों का सामना करते हुए एशिया कप 2020 को 2021 तक स्थगित करने का कठिन निर्णय लिया था। तब से, एसीसी अपने प्रतिभागियों और हितधारकों के साथ मिलकर टूर्नामेंट को इस वर्ष आयोजित कराने के लिए काम कर रहा है। फ्यूचर टूर प्लान के पैक शेड्यूल को देखते हुए कोई विंडो इस बार नहीं मिल रही है। इसलिए बोर्ड ने मामले पर बहुत सावधानी से विचार किया है और यह निर्धारित किया है कि आगे का एकमात्र रास्ता आयोजन को स्थगित करना होगा। अब यह केवल 2023 में ही फिर से आयोजित किया जा सकेगा क्योंकि इससे पहले 2022 में भी एक एशिया कप है। बाकी चीजों का निर्धारण बाद में किया जाएगा।

पिछले साल भी नहीं हुआ था यह टूर्नामेंट

गौरतलब है कि पिछले साल एशिया कप आयोजित होना प्रस्तावित था लेकिन कोरोना वायरस के कान टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसे 2021 में शिफ्ट कर दिया गया था। हालांकि इस बार विंडो के अलावा कोरोना वायरस भी एक समस्या है। श्रीलंका में अभी कोरोना वायरस के कुछ केस सक्रिय भी हैं।

एशिया कप का आयोजन होने से एशियाई टीमों को टी20 वर्ल्ड कप में मदद मिल सकती थी। वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए यह एक बेहतरीन टूर्नामेंट साबित हो सकता था। हालांकि टीमों के व्यस्त कार्यक्रम में टी20 क्रिकेट शामिल है।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment