Create
Notifications

कुवैत ने रोमांचक मैच में नेपाल को 1 विकेट से हराया, भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची

कुवैत ने अंतिम विकेट तक मैच का पीछा नहीं छोड़ा
कुवैत ने अंतिम विकेट तक मैच का पीछा नहीं छोड़ा
Naveen Sharma

अंडर 19 एशिया कप में आज का पहला मैच ग्रुप बी में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह मुकाबला रद्द कर दिया गया। दूसरे मैच में कुवैत ने रोमांचक तरीके से नेपाल की टीम को 1 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए नेपाल की टीम ने 42.3 ओवर में 239 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए कुवैत की टीम 48.5 ओवर में 9 विकेट पर 241 रन बनाकर मैच जीतने में सफल रही।

कुवैत ने टॉस जीतकर नेपाल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और संतोष कार्की का विकेट हासिल किया। उनके बाद कप्तान देव खानल भी 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एक और विकेट गिरने से नेपाल का स्कोर 3 विकेट पर 27 रन हो गया। यहाँ से विवेक मागर और बसीर अहमद ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। इस बीच विवेक 50 और बसीर 56 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। निचले क्रम से मोहम्मद आदिल अलाम ने 49 रन बनाए और नेपाल की पारी 239 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। कुवैत के लिए मिर्जा अहमद ने 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा अब्दुल सदीक ने भी 3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए कुवैत के बल्लेबाज मीत भावसार और जुडे सलदान्हा ने पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। यहाँ से कुवैत की स्थिति मजबूत होने के बजाय कमजोर हुई। हालांकि भावसार क्रीज पर टिके रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। भावसार ने अकेले टीम को जीत दिलाई। वह 149 गेंद में 175 रन बनाकर नाबाद रहे। कुवैत ने 7 गेंद शेष रहते 9 विकेट पर 241 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चार टीमें भी तय हो गई है। 30 दिसम्बर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला सेमीफाइनल होगा। दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...