COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सऊदी अरब ने जीता एसीसी वेस्टर्न रीजन टी20 टूर्नामेंट, टूर्नामेंट से पांच नई अंतरराष्ट्रीय टीमें मिली

FEATURED WRITER
न्यूज़
2.10K   //    25 Jan 2019, 11:53 IST

Enter caption

ओमान के अल अमरत में खेले पांच देशों के वेस्टर्न रीजन टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में सऊदी अरब ने क़तर को आठ विकेट से हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के अलावा कुवैत, बहरीन और मालदीव्स ने हिस्सा लिया। गौरतलब है कि आईसीसी ने पिछले साल घोषणा की थी कि 1 जनवरी, 2019 से सभी एसोसिएट टीमों के टी20 मैच अंतरराष्ट्रीय होंगे और इसी कारण से इस टूर्नामेंट के सभी 11 मैच अंतरराष्ट्रीय थे।

फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए क़तर ने तैमूर सज्जाद के 68 और नौमन सरवर के नाबाद 30 रनों की मदद से 20 ओवरों में 157/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सऊदी अरब ने सभी को चौंकाते हुए मैन ऑफ़ द मैच शम्सुद्दीन पूरत के नाबाद 88 (48 गेंद, 8 चौके, 6 छक्के) की मदद से सिर्फ दो विकेट खोकर 15.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। शम्सुद्दीन ने फैसल खान (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण और धुआंधार 79 रन जोड़े। तीसरे विकेट के लिए उन्होंने मुहम्मद नईम (17*) के साथ 58 रन जोड़कर टीम को 27 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

फाइनल से पहले सभी टीमों का एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला हुआ और क़तर की टीम चार में से चार जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर रही। सऊदी अरब, कुवैत और बहरीन ने चार में से दो-दो मैच जीते, लेकिन खिताब जीतने वाली सऊदी अरब ने नेट रन रेट के दम पर फाइनल में प्रवेश किया था। मालदीव्स को चार में से चार मैच में हार का सामना करना पड़ा।

कुवैत के रविजा डी सिल्वा ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 177 रन (चार मैच) बनाये, जिसमें एक शतक भी शामिल है। उन्होंने बहरीन के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली और टूर्नामेंट की एकमात्र शतकीय पारी रही। क़तर के तैमूर सज्जाद ने पांच मैचों में सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी मालदीव्स के इब्राहिम हुसैन के नाम रही, जिन्होंने बहरीन के खिलाफ 24 रन देकर 5 विकेट लिए।


Get Cricket News In Hindi Here.


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...