Create

नेपाल की टी20 मैच में चौंकाने वाली हार, सिंगापुर की टीम 46 रनों पर ढेर 

ACC Women's T20 Championship 2022
ACC Women's T20 Championship 2022

ACC Women's T20 Championship 2022 के पांचवें दिन तीन मैच खेले गए। ग्रुप ए में क़तर ने सिंगापुर को 5 विकेट से हराया, वहीं ग्रुप बी में कुवैत ने भूटान को 3 विकेट और हांगकांग ने नेपाल को 7 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में लगातार तीन जीत के बाद नेपाल की यह पहली हार है, वहीं हांगकांग ने तीन मैचों में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

क़तर के खिलाफ सिंगापुर की टीम 14.3 ओवर में सिर्फ 46 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में क़तर ने 10.3 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। क़तर की एंजेलिन मेर ने सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

कुवैत के खिलाफ भूटान की टीम 19.4 ओवर में 112 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में कुवैत ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मरयम ओमार (1/20 और 46) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

हांगकांग के खिलाफ नेपाल ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 109/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हांगकांग ने 15.5 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मारिको हिल को 45 रनों की तेज़ पारी खेलने और टीम की जीत में अहम योगदान देने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

कल ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन ग्रुप ए में मेजबान मलेशिया का सामना ओमान और क़तर का सामना यूएई से होगा। इस ग्रुप से यूएई, मलेशिया और क़तर सेमीफाइनल की रेस में है और कल के मैचों के परिणाम के बाद ही दो टीमों का फैसला होगा। ग्रुप बी में आखिरी दिन हांगकांग का सामना कुवैत और बहरीन का सामना भूटान से होगा। इस ग्रुप से हांगकांग और नेपाल ने पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

10 टीमों के इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीम अक्टूबर में होने वाले महिला एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।

Edited by Prashant
Be the first one to comment