Hindi Cricket News: भारतीय क्रिकेट टीम को जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी असम से गिरफ्तार

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

बीते दिनों भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद जान से मारने की धमकी दी गई थी। इससे संबंधित एक ई-मेल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास आया था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया था। अब महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने असम से एक व्यक्ति को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। हाल ही में एटीएस के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

अधिकारी ने बताया कि मोरीगांव जिले के शांतिपुर के निवासी ब्रज मोहन दास (19) को असम पुलिस की मदद से एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया। उसने बीसीसीआई को 16 अगस्त को कथित तौर पर एक ई-मेल भेजा था, जिसमें खिलाड़ियों को मारने की धमकी दी थी। एटीएस आरोपी से पूछताछ कर रही है और उसे मुंबई लेकर आई है। स्थानीय कोर्ट ने आरोपी को 26 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

मामले की जांच मुंबई एटीएस ने ही शुरू की थी। उसने आरोपी पर आईपीएस की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जांच एजेंसी ने आईपी एड्रेस के जरिए आरोपी के ठिकाने का पता लगाया था। जांच में पता चला है कि उसने कुछ अन्य देशों के क्रिकेट बोर्डों को भी धमकीभरा ई-मेल भेजा था। एटीएस ने आरोपी के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर लिए हैं। उधर, बीसीसीआई का अभी तक इस बाबत कोई बयान नहीं आया है। भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है।

कई देशों को यह ई-मेल भेजने की वजह से पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को एक ईमेल मिला है। इसमें भारतीय टीम को मारने की धमकी दी गई है। इसके बाद पीसीबी ने आईसीसी के माध्यम से बीसीसीआई को इस बारे में जानकारी दी थी। वहीं, बीसीसीआई पहले इस तरह की खबरों का खंडन कर रहा था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now