Create
Notifications

सबसे पहले एडम गिलक्रिस्ट ने ही कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के टैलेंट को पहचाना था, पूर्व क्रिकेटर का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
Nitesh

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत की वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि रोहित शर्मा के अंदर लीडरिशप क्वालिटी की झलक सबसे पहले पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने देखी थी। उन्होंने आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा को डेक्कन चार्जर्स का उप कप्तान बनाए जाने का सुझाव दिया था।

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। रोहित शर्मा और वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में टीम के कप्तान होंगे।

रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाए जाने को लेकर प्रज्ञान ओझा ने बड़ा बयान दिया है। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, "रोहित शर्मा जब मुंबई की टीम में आए थे तब उन्हें कभी भी कप्तान के तौर पर नहीं देखा गया था। चीजें धीरे-धीरे तब चेंज होनी शुरू हुईं जब उन्हें डेक्कन चार्जर्स के कोर ग्रुप में शामिल किया गया। एडम गिलक्रिस्ट चाहते थे कि रोहित शर्मा को उप कप्तान बनाया जाए।"

रोहित शर्मा खिलाड़ियों को लेकर अपना फीडबैक दिया करते थे - प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने आगे बताया "रोहित शर्मा को क्रिकेट खेलते हुए ज्यादा दिन नहीं हुए थे लेकिन इसके बावजूद वो जिस तरह से कुछ प्लेयरों के बारे में अपनी फीडबैक देते थे और टीम मैनेजमेंट को गेम प्लान बताते थे उससे उनके अंदर लीडरशिप क्वालिटी की झलक मिलने लगी थी। डेक्कन चार्जर्स टीम के अंदर ये चर्चा शुरू हो गई थी कि अगर कोई एडम गिलक्रिस्ट को कप्तान के तौर पर रिप्लेस कर सकता है तो वो रोहित शर्मा ही थे। रोहित शर्मा को लेकर लोगों के विचारों में बदलाव आने लगा कि वो ना केवल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि उनके अंदर लीडरशिप क्वालिटी भी है।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...