World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लेनी चाहिए सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी की मदद, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का अहम सुझाव 

सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी
सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी

वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय बाक़ी है और हर टीम अपने-अपने हिसाब से तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच भारतीय टीम को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने अहम सुझाव दिया है। गिलक्रिस्ट का मानना है कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले टीम के साथ समय बिताने के लिए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसी दिग्गज हस्तियों को शामिल करना चाहिए।

भारत में 2011 वर्ल्ड कप के बाद, एक बार फिर से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। आखिरी बार टीम ने तभी वर्ल्ड कप ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था और उस समय एमएस धोनी टीम के कप्तान थे और सचिन भी उस विनिंग टीम का हिस्सा थे।

गिलक्रिस्ट ने स्पोर्टस्टार से बात करते हुए कहा कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले टीम से बात करने के लिए तेंदुलकर और धोनी को अपने साथ लाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा,

मैं यह जानने का दावा नहीं कर सकता कि भारतीय खिलाड़ी होकर भारत में खेलना कैसा होता है। यह हमेशा पेचीदा है। अगर मैं भारतीय मैनेजमेंट में होता, तो मैं सचिन और एमएस जैसे खिलाड़ियों को टीम के साथ समय बिताने के लिए आमंत्रित करता, यदि वे उपलब्ध होते और टीम के साथ अपना अनुभव साझा करते।

विराट कोहली को 2011 वर्ल्ड कप के अनुभव से टीम की मदद करनी चाहिए - एडम गिलक्रिस्ट

2011 वर्ल्ड कप में विराट कोहली भी खेले थे और तब उन्होंने अच्छा योगदान दिया था। फाइनल में उनकी और गौतम गंभीर की साझेदारी ने ही भारत को शुरूआती विकेटों के बाद मैच में वापसी का मौका दिया था। गिलक्रिस्ट को लगता है कि विराट को इस साल टीम की मदद करने के लिए उस अनुभव का लाभ उठाना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा,

विराट उस समय अहम सदस्य न होने के बावजूद उस टीम का हिस्सा थे। मैं घरेलू वर्ल्ड कप खेलने के उस अनुभव का फायदा उठाऊंगा और यह जानने की कोशिश करूंगा कि उन्होंने यह कैसे किया। यदि आप उस बाहरी शोर को शांत रख सकते हैं, तो यह आपको अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की अनुमति देता है।

गौरतलब हो कि भारत अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही करेगा। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाना है। हालाँकि, उससे पहले फैंस को इन दोनों टीमों के बीच 22 सितम्बर से 3 मैचों की वनडे सीरीज में टक्कर देखने को मिलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now