Create

भारत में होने वाले प्रमुख टूर्नामेंट के लिए दो टीमों को बड़े ग्रुप ने खरीदा

टूर्नामेंट के कुछ मुकाबले कोलकाता में भी खेले जाने हैं
टूर्नामेंट के कुछ मुकाबले कोलकाता में भी खेले जाने हैं

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) ने अदानी ग्रुप और जीएमआर ग्रुप के साथ अपने करार की घोषणा की है। दोनों टूर्नामेंट के लिए दो फ्रेंचाइजी लेने के लिए आगे आए हैं। अगले महीने शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को भारत के छह शहरों में आयोजित किया जाना है। इसमें स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर एक खास मैच भी रखा गया है।

इस निवेश के साथ जीएमआर ग्रुप ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना तीसरा निवेश किया है और अदानी समूह ने अपना दूसरा निवेश किया है। अदानी और जीएमआर स्पोर्ट्स ग्रुप दोनों ने हाल ही में यूएई टी20 लीग में टीमों का अधिग्रहण किया है जबकि जीएमआर ग्रुप आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का सह-मालिक है।

लीग का आगामी संस्करण 4 टीम फ्रेंचाइजी मॉडल है। हाल ही में लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने घोषणा की थी कि आगामी सीज़न भारतीय स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव को समर्पित है और 16 सितंबर से यह भारत में आयोजित किया जा रहा है।

लीग के सीईओ ने कहा कि अडानी और जीएमआए ग्रुप जैसे शीर्ष कॉरपोरेट्स को एलएलसी की फ्रेंचाइजी हासिल करना काफी अच्छा है। हम जल्दी ही अन्य 2 फ्रेंचाइजी की भी घोषणा करने जा रहे हैं। हमारी मुख्य जिम्मेदारी प्रशंसकों के लिए एक शानदार अनुभव का निर्माण करना है।

गौरतलब है कि यह लीग का दूसरा सीजन है और पिछला सीजन ओमान में खेला गया था। इस तरह इस बार सीजन भारत में ही आयोजित किया जा रहा है। इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायन्ट्स के बीच स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर आयोजित मैच में कई दिग्गज खेलेंगे। सौरव गांगुली भारतीय टीम के कप्तान होंगे। गौतम गंभीर के खेलने की पुष्टि भी हुई है। इसके अलावा कई अन्य नाम भी टीम इंडिया में होंगे। वर्ल्ड जायन्ट्स में इयोन मॉर्गन सहित कई खिलाड़ी होंगे। पाकिस्तान से कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं खेलेगा।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment