COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान

19   //    25 Jul 2018, 17:52 IST

अगले महीने होने वाले आयरलैंड दौरे के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। वनडे सीरीज के 16 सदस्यीय और टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। एकदिवसीय टीम में दो नए खिलाड़ियों वफादार मोहम्मद और सैय्यद  शिरजाद को शामिल किया गया है।
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वफादार ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू भारत के खिलाफ ऐतिहासिक बैंगलोर टेस्ट मैच से किया था। उन्होंने उस मैच में मुरली विजय और हार्दिक पांड्या के विकेट चटकाए थे। हालांकि 3 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम सिर्फ 5 विकेट ही हैं लेकिन अपनी 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता से उन्होंने सबको प्रभावित किया है। वफादार अभी महज 18 साल के हैं और भविष्य में अफगानिस्तान के लिए एक बेहतरीन गेंदबाज बन सकते हैं।
वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैय्यद शिरजाद की अगर बात की जाए तो उन्होंने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू साल 2015 में ओमान के खिलाफ किया था। इस सीजन लिस्ट ए के 5 मैचों में 9 विकेट लेने की वजह से उन्हें वनडे टीम में जगह मिली है। वहीं अन्य खिलाड़ियों की अगर बात की जाए तो अक्टूबर 2015 में अपना आखिरी वनडे खेलने वाले आफताब आलम और हशमतुल्लाह शहीदी को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों ने लिस्ट ए क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।
नजीब तरकई, डारविश रसूली, करीम जनत, शरफुद्दीन असरफ और शपूर जदरण जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है। ये सभी खिलाड़ी जून में देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। अफगानिस्तान को 20 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।
अफगानिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है:वनडे टीमअसगर स्टैनिकज़ई (कप्तान), आफताब आलम,  समीउल्लाह शिनवारी, हसमतुल्लाह शहीदी, नजीबुल्लाह जदरण, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, राशिद खान, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, जावेद अहमदी, इशानुल्लाह, रहमत शाह, सैय्यद शिरजाद, दवलत जदरण और वफादार मोमन

 

टी20 टीम
असगर स्टैनिकज़ई (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, समीउल्लाह शिनवारी, उस्मान गनी, गुलबदीन नैब, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हजरतुल्लाह जजई, शफीकुल्लाह शफक, समीउल्लाह शिनवारी, मीरवैस अशरफ, नजीबुल्लाह जदरण, मोहम्मद नबी, आफताब आलम और फरीद अहमद

Advertisement
Fetching more content...