Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अफ़ग़ानिस्तानी क्रिकेटर हुए भारतीय खाने के मुरीद

17 Jun 2018, 05:30 IST

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत के दौरे पर है। हालांकि यह टेस्ट मैच महज़ दो दिन में ही खत्म हो चुका है और अफगानिस्तान को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम के खिलाफ बुरे तरीके से हार झेलनी पड़ी। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस भारतीय दौरे का जमकर लुत्फ़ उठा रहे हैं। खासकर भारतीय खाने का अफगानी खिलाड़ी खासतौर पर आनंद ले रहे हैं। जब अफगानी खिलाड़ियों से उनके पसंदीदा खाने को लेकर सवाल किया गया तो कई खिलाड़ियों ने अपनी पसंदीदा डिश में भारतीय खाने का उल्लेख किया।

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर और आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले मोहम्मद नबी से जब उनके पसंदीदा व्यंजन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ' जब वह टीम के साथ होते हैं तो उन्हें डाइट फूड ही खाना पड़ता है, लेकिन निजी पसंद की बात करें तो उन्हें हैदराबादी बिरयानी काफी पसंद है। आईपीएल में हैदराबाद की ओर से खेलने के दौरान उन्होंने कई बार हैदराबादी बिरयानी का स्वाद चखा था।' अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई को बारबेक्यू की हुई मछली काफी पसंद हैं।अफगानिस्तान के ताबड़तोड़ बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का अपने पसंदीदा खाने पर कहना है कि ' उन्हें टीम प्रबंधन द्वारा दी गई डाइट ही लेनी पड़ती है। इसके अलावा खाने में कुछ भी मिल जाए तो वह खा लेते हैं। खास पसंद की बात की जाए तो उन्हें बिरयानी राइस काफी पसंद हैं, क्योंकि काबुल में अधिकतर यही ज्यादा खाया जाता है।'

वहीं बल्लेबाज रहमत शाह को करेला काफी पसंद है। उनकी इस पसन्द के पीछे की वजह ये है कि रहमत शाह ने हाल ही में करेले से बनी डिश खायी थी, जो कि उन्हें काफी पसंद आयी और इस तरह करेला उनकी पसंदीदा डिश बन गया। अफगानी खिलाड़ी जहीर खान का पसंदीदा खाना चिकन बिरयानी है। वहीं स्टार खिलाड़ी राशिद खान को भी बिरयानी बेहद पसंद है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने बीते 14 जून को अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ बेंगलुरु में खेला था। हालांकि इस मैच में अफगानिस्तान का प्रदर्शन उम्मीद के विपरीत रहा और उसे पारी और 200 से ज्यादा रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...