COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अपने नाम में किया बदलाव

FEATURED WRITER
160   //    02 Aug 2018, 19:11 IST

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त विश्व क्रिकेट में शानदार तरीके से उभरकर सामने आई है। ताजा मामला भी बेहद तारीफ करने योग्य है। राष्ट्रीय टीम के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अपने नाम में बदलाव कर लिया है। अब उन्हें असगर अफगान के नाम से जाना जाएगा। अफगानिस्तान क्रिकेट ने एक आधिकारिक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी प्रदान की है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि अफगान नागरिकों की पहचान की रक्षा के लिए राष्ट्रीय कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अपने नाम मे बदलाव कर असफर अफगान कर लिया है। उन्होंने अपने नाम में परिवर्तन के लिए राष्ट्रीय वोटिंग पहचान पत्र के आवेदन में ऐसा कर दिया है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहला मामला नहीं है जब इस तरह का कोई निर्णय सामने आया है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद युसूफ का नाम पहले युसूफ योहाना था लेकिन बाद में उन्होंने इसमें परिवर्तन कर लिया। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए थे तब उनका नाम शमी अहमद था लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने इसमें बदलाव कर दिया।

30 वर्षीय असगर स्टैनिकजई ने अफगानिस्तान के लिए अब तक एक टेस्ट, 86 वन-डे और 54 टी20 मैचों में शिरकत की है। उनकी टीम तेजी से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे आई है। हाल ही में उनकी टीम को टेस्ट दर्जा प्राप्त हुआ है और भारत के खिलाफ उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

 


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...