क्रिकेट

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, दवलत जदरण टीम से बाहर

अफगानिस्तान टीम अपना पहला मुकाबला 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी

15 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। 17 सदस्यीय टीम में तीन नए खिलाड़ी सयैद शिरजाद, मुनीर अहमद और वफादार को जगह मिली है, तो साथ ही में दवलत जदरण को टीम से बाहर कर दिया गया है।

वफादार हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। वो अफताब आलम, सयैद शिरजाद के साथ तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूती देंगे। मुनीर को सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।


दवलत जदरण को टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर टीम के मुख्य चयनकर्ता नवरोज मंगल ने कहा, "दौलत अभी पूरी तरह से फिट नहीं है और अगले कुछ हफ्तों तक उनका इलाज चलेगा। इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।"

शराफुद्दीन अशरफ की टीम में वापसी हुई है, उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला इस साल मार्च में खेला था। वो स्पिन विभाग में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी का साथ देंगे।


हाल ही में अफगानिस्तान टीम ने आयरलैंड को 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराया और इसी फॉर्म को एशिया कप में जारी रखते हुए अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। एशिया कप में अफगानिस्तान टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद अपने स्पिनर्स से होगी, जिनका प्रदर्शन हाल के समय में काफी दमदार रहा है।

अफगानिस्तान एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप बी में है। अफगानिस्तान टीम अपना पहला मैच 17 सितंबर 2018 को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, उसके बाद टीम का अगला मुकाबला 20 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला है।

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है:

असगर अफगान (कप्तान), अफताब आलम, समीउल्लाह शिनवारी, हशमत शहीदी, नजीबुल्लाह जदरण, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, राशिद खान, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, जावेद अहमदी, इशानुल्लाह जनत, मुनीर अहमद (विकेटकीपर), सैय्यद शिरजाद, रहमत शाह, शरफुद्दीन अशरफ और वफादार