Create
Notifications

"2011 वर्ल्ड कप में धोनी द्वारा लगाए गए विजयी छक्के से प्रेरित होकर बना क्रिकेटर"- सीएसके के युवा तेज गेंदबाज का बड़ा बयान

इस सीजन चेन्नई के लिए लगातार खेल रहे हैं मुकेश (Photo Credit: IPL)
इस सीजन चेन्नई के लिए लगातार खेल रहे हैं मुकेश (Photo Credit: IPL)
Neeraj

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का वर्तमान सीजन अच्छा नहीं रहा है। सीजन शुरु होने से पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कप्तानी छोड़ दी थी और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को नया कप्तान बनाया गया था। हालांकि, जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने आठ में से छह मुकाबले गंवाए। इसके बाद वापस धोनी को कप्तानी सौंप दी गई और उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

चेन्नई को पिछला मैच जिताने में तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी का अहम योगदान रहा था। चौधरी इस सीजन लगातार चेन्नई के लिए खेल रहे हैं और वह टीम के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं। लगभग हर युवा क्रिकेटर धोनी का दीवाना है और मुकेश भी कुछ अलग नहीं हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि वह धोनी से प्रेरित होकर ही क्रिकेटर बने हैं। उन्होंने कहा,

जब भी मैं धोनी सर द्वारा लगाया गया वर्ल्ड कप का विजयी छक्का देखता हूं तो मेरे रौंगटे खड़े हो जाते हैं। जैसे ही धोनी ने छक्का लगाया और युवराज से गले मिले तो उसी समय मैंने सोचा था कि मैं किसी दिन भारत के लिए खेलूंगा। मैं क्रिकेट खेलता था, लेकिन उस ऐतिहासिक लम्हें के बाद मैंने इसे अधिक गंभीरता से लेना शुरु किया था। 2011 की वर्ल्ड कप टीम ने मुझे काफी प्रेरित किया था।

डेब्यू सीजन में कमाल का रहा है मुकेश का प्रदर्शन

मुकेश ने इसी सीजन अपना IPL डेब्यू किया है और चेन्नई के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण स्विंग गेंदबाज मुकेश को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। उन्होंने अब तक खेले आठ मैचों में 11 विकेट लिए हैं, लेकिन उनकी इकॉनमी 9.82 की रही है।

धोनी की कप्तानी में इस सीजन खेले पहले मैच में मुकेश ने अपना बेस्ट प्रदर्शन किया था और 46 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...