Create
Notifications

टी10 क्रिकेट में बल्लेबाज ने जड़ा 28 बॉल में शतक, 13 छक्कों से रचा इतिहास

ANALYST

अहमद मुसद्दीक ने सोमवार को इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया क्योंकि इस सलामी बल्लेबाज ने ECS टी10 (यूरोपियन क्रिकेट सीरीज) इतिहास में सबसे तेज शतक दर्ज किया। कुमरफेल्डर स्पोर्टवेरिन और टीएचसीसी हैम्बर्ग के बीच मैच की पहली पारी के दौरान वह 28 गेंदों में अपने शतक तक तक पहुंच गए।

32 वर्षीय बल्लेबाज ने पहली गेंद से ही तेज बल्लेबाजी की और 33 गेंदों में शानदार 115 रन बनाकर अपनी टीम को दस ओवरों में 198/2 पर लेकर गया। अहमद मुसद्दीक की यादगार पारी में सात चौके और 13 छक्के शामिल थे। उन्होंने हैम्बर्ग के खिलाड़ियों को मैदान के चारों तरफ दौड़ लगाने पर मजबूर कर दिया।

उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत फ्रंट फुट पर की और अभिनंद झा को 26 रन ओवर में जड़े। वहां से अहमद मुसद्दीक को कोई रोक नहीं सका क्योंकि उन्होंने पारी के दौरान स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों को आसानी से झेलते हुए धाकड़ बल्लेबाजी की।

अहमद मुसद्दीक की विशेष पारी का मुख्य आकर्षण पांचवें ओवर में आया, जब उन्होंने बेहराम अली को लगातार चार छक्के लगाकर केवल 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 100 रन की साझेदारी के बाद अपने साथी खिलाड़ी का विकेट खोने के बावजूद धीमें नहीं हुए और असहाय टीएचसीसी हैम्बर्ग गेंदबाजों के खिलाफ अपना हमला जारी रखा।

अहमद मुसद्दीक ने अपना शतक पूरा करने का मौका नहीं गंवाया और एक सिंगल के साथ शतक पूरा कर लिया। उन्होंने 28 गेंदों पर शतक जड़ने के बाद पांच गेंद और खेली। वह 33 गेंदों में 115 रन बनाकर आउट हो गए। इस शतक के साथ ही वह यूरोपियन क्रिकेट सीरीज के इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले इंडियन क्रिकेट क्लब के सदस्य गोहर मनन के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। उन्होंने क्लुज क्रिकेट क्लब के खिलाफ 29 गेंद पर शतकीय पारी खेली।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now