जडेजा का बड़ा बयान, हर्षल पटेल को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलनी चाहिए

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हर्षल पटेल का वर्तमान फॉर्म जिस तरह का है उसे देखते हुए उन्हें निश्चित तौर पर टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलनी चाहिए।

हर्षल पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनकी इस गेंदबाजी से अजय जडेजा काफी प्रभावित हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप में अभी काफी समय बचा हुआ है लेकिन इस समय निश्चित तौर पर उनकी जगह टीम में बनती है। जितना ज्यादा आप हर्षल पटेल को खिलाएंगे लोग उनकी गेंदबाजी को परखना शुरू कर देंगे। उन्हें ये पता लग जाएगा कि कब आप स्लोअर वन डालते हैं और कब यॉर्कर डालते हैं। अगर आप उन्हें ज्यादा एक्सपोज कर देंगे तो शायद वो उतने प्रभावशाली ना रह जाएं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में ग्राउंड काफी बड़े हैं, जहां पर वो काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। अगर इस समय इंडियन टीम का चयन हो तो शायद जसप्रीत बुमराह के साथ आप हर्षल पटेल का भी नाम लिखेंगे।

भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मुकाबले में भी हराया

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने कोलकाता में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भी वेस्टइंडीज को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रनों का विशाल स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंद पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं वेंकटेश अय्यर ने भी 19 गेंद पर नाबाद 35 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। इस तरह से भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता