Create

"मुझे समझ नहीं आ रहा है कि एमएस धोनी को भारतीय टीम का मेंटर क्यों बनाया गया है"

महेंद्र सिंह धोनी का कप्तान के तौर पर अनुभव टीम के लिए अहम साबित होगा
महेंद्र सिंह धोनी का कप्तान के तौर पर अनुभव टीम के लिए अहम साबित होगा

आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए जब से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के मेंटर के रूप में एमएस धोनी (MS Dhoni) को चुना गया है तब से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी कड़ी में अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का नाम भी जुड़ गया है। जडेजा की राय अन्य दिग्गजों की तुलना में थोड़ी अलग है और वह बीसीसीआई के धोनी को मेंटर बनाये जाने के फैसले से ज्यादा प्रभावित नहीं दिखे। जडेजा ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि धोनी को मेंटर बनाये जाने की क्या जरूरत थी।

बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए 8 सितम्बर को भारतीय टीम का चुनाव किया था और इस बात की भी सूचना दी थी कि विश्व कप विजेता कप्तान धोनी टीम के मार्गदर्शन के लिए मेंटर की भूमिका निभाएंगे।

सोनी स्पोर्ट्स पर अजय जडेजा ने कहा कि वह इस बात को नहीं समझ पा रहे कि धोनी को मेंटर के रूप में नियुक्त किये जाने के पीछे बीसीसीआई का मकसद क्या है। उन्होंने कहा,

मेरे लिए समझ पाना असंभव है। मैं दो दिनों से सोच रहा हूं कि क्या सोच हो सकती है। मैं एमएस धोनी की बात नहीं कर रहा हूं, उनके पास जो समझ है या वह कितने उपयोगी हो सकते हैं, मैं उस चीज की बात नहीं कर रहा। यह ऐसा है, जैसे अजिंक्य रहाणे से आगे रविंद्र जडेजा को भेजा दिया, व्यक्ति सोचता है कि ऐसा क्यों किया गया है।

अजय जडेजा ने आगे अपनी बात को समझते हुए कहा कि धोनी ने कप्तानी के पद से हटने से पहले ही विराट कोहली को मेंटर कर दिया था। उन्होंने इसे समझाते हुए कहा,

मैं आश्चर्यचकित हूं। मेरे से बड़ा एमएस धोनी का कोई फैन नहीं है। मेरा मानना है कि एमएस धोनी पहले कप्तान थे जिन्होंने कप्तानी छोड़ने से पहले ही अगले कप्तान को तैयार कर दिया था या वे जब भी चाहते थे हमेशा बदलते रहते थे।

अजय जडेजा ने एमएस धोनी को मेंटर बनाये जाने की जरूरत पर उठाया सवाल

अजय जडेजा का मानना है कि टीम ने विराट कोहली की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में अच्छा कार्य किया है, इसलिए इस तरह के निर्णय की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा,

जब आप बने और चले गए और वह खिलाड़ी उस टीम को एक अलग स्तर पर ले गया है, तो एक कोच है जो टीम को वर्ल्ड नंबर 1 पर ले गया है, रातों-रात ऐसा क्या हुआ कि एक मेंटर की आवश्यकता थी? यह सोच मुझे थोड़ा हैरान कर रही है।

देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम को आगामी टी20 विश्व कप में मेंटर के रूप में एमएस धोनी के मार्गदर्शन का कितना फायदा मिलता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment