COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: हमारे गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए संयम रखना होगा- अजिंक्य रहाणे

FEATURED WRITER
43   //    31 Jul 2018, 14:01 IST

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को उम्मीद है कि टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी। भारत के पास ऐसी गेंदबाजी है, जिसके दम पर इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराया जा सकता है, लेकिन रहाणे का मानना है कि हमारे गेंदबाजों को थोड़ा संयम दिखाया होगा।

पहले मैच से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए रहाणे ने कहा, "हमारे तेज़ गेंदबाज काफी अनुभवी है और वो 2014 में भी इग्लैंड दौरे का हिस्सा थे। उन्होंने सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि बाहर जाकर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने दक्षिण अफ्रीका में 60 विकेट लिए थे और इंग्लैंड में हमारे लिए चैलेंज होने वाला है और मुझे आत्मविश्वास है कि हम अच्छा करेंगे। इशांत शर्मा ने कुछ महीने पहले यहां काउंटी क्रिकेट खेली थी, जिससे उन्हें मदद मिलेगी। इसके अलावा हमारे पास जसप्रीत बुमराह भी है। हमारे पास वो गेंदबाजी आक्रमण है, जोकि दूसरी टीमों को मुश्किल में डाल सकता है। हालांकि हमारे गेंदबाजों के लिए चुनौती संयम रखने की होगी और हमें लंबे समय तक सही जगह पर गेंद डालनी होगी।"

पहले टेस्ट से पहले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद भी अजिंक्य रहाणे के आत्मविश्वास में कमी नहीं आई है और उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज 1-2 से हारने के बाद बावजूद भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा था। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को सभी पारियों में ऑलआउट किया था और भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने 60 में से 53 विकेट लिए थे।

2016 में भारतीय टीम के होम सीजन से अबतक भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने 23 मुकाबलों में 175 विकेट लिए। इसमें से सिर्फ 3 ही मैच एशिया के बाहर खेले गए थे। इस बीच भारतीय स्पिनर्स ने 25.06 की औसत से 248 विकेट लिए।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 1 अगस्त से होगी और सीरीज का पहला मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी से काफी उम्मीद होगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...