वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खराब परफॉर्मेंस को लेकर दिनेश कार्तिक ने अजिंक्य रहाणे के ऊपर उठाए सवाल

Nitesh
अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा (Photo - Twitter)
अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा (Photo - Twitter)

टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) खुश नहीं हैं। दिनेश कार्तिक ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को जो दो मौके मिले उसका उन्होंने बिल्कुल भी फायदा नहीं उठाया। उन्होंने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के ऊपर भी सवाल उठाए।

अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अच्छा नहीं रहा। अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे। वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल भी तीसरे नंबर पर खेलते हुए प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा "दो बल्लेबाज ऐसे रहे जिनका बल्ला नहीं चला और वो अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल थे। अजिंक्य रहाणे के लिए ये सीरीज काफी साधारण रही। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिले मौके का उन्होंने पूरा फायदा उठाया था। इसी वजह से उनको इस सीरीज के लिए चुना गया था और उप कप्तान भी बनाया गया था। उन्हें दो मौके मिले लेकिन दोनों ही मौकों का फायदा वो नहीं उठा पाए।"

अजिंक्य रहाणे के अंदर निरंतरता की कमी रही है - दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने आगे कहा "अजिंक्य रहाणे के साथ लंबे समय से ये समस्या रही है कि उनके खेल में निरंतरता की कमी रही है। इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्हें भी इस बारे में पता होगा क्योंकि उन्होंने इस सीरीज का फायदा नहीं उठाया। वो जिस तरह के प्लेयर हैं, आप चाहते हैं कि साउथ अफ्रीका जाने वाली फ्लाइट में वो भी हों क्योंकि बड़े मौकों पर ये फीलिंग उनको लेकर रहती है कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now