"मेरा आईपीएल रिकॉर्ड काफी अच्छा है" - मेगा ऑक्शन से पहले दिग्गज खिलाड़ी का आया बड़ा बयान 

अजिंक्य रहाणे पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे
अजिंक्य रहाणे पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे

भारतीय टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी आईपीएल (IPL) 2022 मेगा ऑक्शन का हिस्सा हैं और इस खिलाड़ी ने ऑक्शन से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रहाणे के मुताबिक इस लीग में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है और आगामी आयोजन को लेकर उत्साहित हैं।

अजिंक्य रहाणे ने मेगा ऑक्शन में 1 करोड़ का बेस प्राइस रखा है और कई टीमें उन्हें बैकअप खिलाड़ी के तौर पर खरीद सकती हैं। हालांकि पूर्व उपकप्तान को उम्मीद है कि उन्हें जो भी टीम खरीदेगी, नियमित मौके देगी।

रहाणे ने स्वीकार किया कि पिछले दो सीजन में उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है। बैकस्टेज विद बोरिया में दिग्गज खिलाड़ी ने कहा,

मैं अपने बारे में बात नहीं करता, लेकिन मेरा आईपीएल रिकॉर्ड वाकई अच्छा है। विशेष रूप से राजस्थान रॉयल्स के लिए, मैंने 7-8 साल खेले हैं, वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे पिछले 2 वर्षों में ज्यादा खेलने का समय नहीं मिला, लेकिन मुझे विश्वास है। मेरे लिए, यह मैच खेलने के बारे में है, यह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में लगातार खेलने के बारे में है। इसलिए, मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

अजिंक्य रहाणे आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए काफी ज्यादा सफलता बटोरी थी।

आईपीएल खुद को एक्सप्रेस करने का एक बड़ा प्लेटफार्म है - अजिंक्य रहाणे

दायें हाथ का यह बल्लेबाज उन टीमों के लिए कप्तानी का विकल्प भी बन सकता है, जिन्हें ऑक्शन में कप्तान की तलाश होगी। इनके पास राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी का अनुभव है।

रहाणे का मानना है कि उनकी प्राथमिकता लगातार खेलने पर है और वह टीम को लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा,

मैं क्रिकेट खेलना चाहता हूं, यह मेरा जुनून है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। तो यह मेरी प्राथमिकता है। उसके बाद जो कुछ भी आता है वह मेरे वश में नहीं है। लेकिन, मैं नियमित रूप से खेल खेलना चाहता हूं और योगदान देना चाहता हूं, मैं जिस भी टीम के लिए खेलता हूं और आईपीएल ऐसा प्लेटफार्म है, आप अपनी प्रतिभा को एक्सप्रेस कर सकते हैं और खुद को एक्सप्रेस कर सकते हैं और यह सबसे बड़ा मंच है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar