Create

भारत के लिए आई अच्छी खबर, अजिंक्य रहाणे ने नेट्स में शुरू की ट्रेनिंग

Nitesh
अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। अजिंक्य रहाणे इससे पहले काउंटी इलेवन के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाए थे और उनका मैदान में वापसी करना भारत के लिए काफी अच्छी खबर है।

अजिंक्य रहाणे के अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी काउंटी इलेवन के खिलाफ मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया था। माना जा रहा था कि कोहली के बैक में कोई समस्या थी और अजिंक्य रहाणे हैम्सट्रिंग की समस्या से जूझ रहे थे। इसी वजह से उन्होंने इंजेक्शन भी लिया था।

पीटीआई की खबर के मुताबिक अजिंक्य रहाणे ने रिवरसाइड ग्राउंड में पर्याप्त नेट सेशन में हिस्सा लिया और उन्होंने फील्डिंग प्रैक्टिस भी की।

इंग्लैंड सीरीज से पहले भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। ओपनर शुभमन गिल, ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान इंग्‍लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने रिप्लेसमेंट की मांग की थी। इसके बाद बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के तौर पर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड टूर पर भेजने का फैसला किया।

अजिंक्य रहाणे का फिट होना भारतीय टीम के लिए अहम है

लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम काफी मुश्किल में थी। ऐसे में अजिंक्य रहाणे का फिट होकर मैदान में आना राहत की खबर है। रहाणे ने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उनका पूरी तरह से फिट होना काफी अहम हो जाता है। उन्होंने 2014 के दौरे पर लॉर्ड्स में बेहतरीन शतक लगाया था।

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी, इसके साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे साइकिल की शुरूआत होगी। भारतीय टीम इस टूर पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम चाहेगी कि उस निराशाजनक परफॉर्मेंस को पीछे छोड़कर बेहतरीन जीत हासिल की जाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment