अजिंक्य रहाणे कप्तानी के लिए बढ़िया विकल्प हैं लेकिन...पूर्व क्रिकेटर ने दिग्गज बल्लेबाज को दिया अहम सुझाव

Nitesh
अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा (Photo - Twitter)
अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा (Photo - Twitter)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि रहाणे को टेस्ट मैचों में निरंतरता के साथ परफॉर्म करना होगा। इसके अलावा वसीम जाफर ने ये भी कहा कि रहाणे टेस्ट मैचों में कप्तानी के लिए बेहतरीन विकल्प हैं लेकिन उन्हें लगातार टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना होगा।

अजिंक्य रहाणे काफी समय तक टेस्ट टीम से बाहर रहे और इसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। यहां पर उन्होंने पहली पारी में 89 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए और अपने आपको साबित किया। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहाणे का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। वो पहले टेस्ट मैच में केवल 3 ही रन बना पाए थे और दूसरे मैच में 8 रन बनाकर आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे के अंदर निरंतरता की कमी है - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक अजिंक्य रहाणे के अंदर इस चीज की कमी है। वो एक मैच में चलते हैं और फिर कई मैचों तक फ्लॉप रहते हैं। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान जाफर ने कहा "अजिंक्य रहाणे को अपने गेम में निरंतरता दिखानी होगी। 80-90 टेस्ट मैच खेलने के बाद भी उनके अंदर ये समस्या बनी हुई है। परफॉर्मेंस में निरंतरता रहाणे के लिए सबसे बड़ा इश्यू रहा है। उन्हें इस चीज से बाहर निकलना ही होगा क्योंकि रोहित शर्मा के बाद वो कप्तानी के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं।"

जाफर ने आगे कहा "जिस तरह से एडिलेड में भारत के 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद रहाणे ने मेलबर्न में शतक लगाया था, अगर उनका फॉर्म वैसा ही रहता तो फिर वो अगले टेस्ट कप्तान बन सकते थे। हालांकि इसके बाद वो अपने उस बेहतरीन फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now