Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे ने राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत को लेकर जिक्र

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
Nitesh
ANALYST
Modified 01 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का काफी बड़ा योगदान था। रहाणे ने बताया कि किस तरह राहुल द्रविड़ ने युवा प्लेयर्स की मदद की और एनसीए में रहते हुए कितनी अहम भूमिका उन्होंने निभाई।

इंडियन एक्सप्रेस के साथ खास बातचीत में अजिंक्य रहाणे ने बताया कि भारत की टेस्ट सीरीज जीत का श्रेय राहुल द्रविड़ को भी मिलना चाहिए। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से राहुल भाई का रोल काफी अहम था। हम लॉकडाउन से पहले एनसीए में जाते थे और अगर उनके जैसा इंसान वहां पर है तो आप हर रोज काफी कुछ सीखते हैं।"

राहुल द्रविड़ ने भारत की अंडर-19 टीम और इंडिया ए की कोचिंग की। उनके बैच से कई दिग्गज और अहम खिलाड़ी निकले। शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों ने उनकी कोचिंग में काफी कुछ सीखा और आज इंटरनेशनल लेवल पर ये जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस ने नागालैंड के 16 साल के स्पिनर को ट्रायल के लिए बुलाया

राहुल द्रविड़ की वजह से युवा क्रिकेटरों का काफी डेवलपमेंट हुआ - अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने बताया कि राहुल द्रविड़ की मेंटरशिप की वजह से नवदीप सैनी और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को बेहतर होने में मदद मिली। उन्होंने कहा "राहुल भाई ने काफी बड़ा योगदान दिया। वो अंडर-19 टीम के कोच थे और उसके बाद इंडिया ए की भी कोचिंग की। अब वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। इस सिस्टम की वजह से सिराज, सैनी को काफी फायदा हुआ। शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल को भी इसका लाभ मिला। इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत से पहले इन प्लेयर्स ने इंडिया ए के काफी टूर किए और डोमेस्टिक लेवल पर काफी रन बनाए।"

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन पर इंग्लैंड सीरीज के दौरान सबकी निगाहें होंगी

Published 01 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now