"ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत स्पेशल थी लेकिन अब वो बीती बात हो चुकी है"

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रहाणे के मुताबिक भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत जरुर हासिल की लेकिन अब वो बीती बात हो चुकी है और हमें पूरी तरह से इंग्लैंड सीरीज पर ध्यान देना है।

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत में अजिंक्य रहाणे ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "इस टेस्ट चैंपियनशिप की हर सीरीज और हर मैच काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया में जो हुआ वो काफी स्पेशल था लेकिन अब वो बीत चुका है। इसलिए हमें ज्यादा उसके बारे में सोंचने की जरुरत नहीं है।"

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान, दिनेश कार्तिक बने कप्तान, टी नटराजन को भी मिली जगह

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर भी दी बड़ी प्रतिक्रिया

इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अबब टीम के कप्तान विराट कोहली हैं और इसकी वजह से उनका काम आसान हो गया है। हालांकि जरुरत पड़ने पर वो कप्तान की मदद के लिए तैयार रहेंगे। वहीं अजिंक्य रहाणे ने आगे ये भी कहा कि भारतीय टीम का इस वक्त पूरा ध्यान सिर्फ इंग्लैंड सीरीज पर है और वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में अभी से नहीं सोंच रहे हैं।

भारतीय टीम को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है तो फिर उन्हें इंग्लैंड को 2-1 के अंतर से हराना होगा। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड को इस फाइनल में पहुंचने के लिए 3-1 या उससे भी ज्यादा बेहतर मार्जिन से जीत हासिल करनी होगी। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वॉशिंगटन सुंदर की जगह अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका

Quick Links

Edited by Nitesh