Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे की कौन सी एक चीज वो कभी नहीं भूलेंगे

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे
Nitesh
ANALYST
Modified 01 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रहाणे ने बताया कि इस दौरे पर ऐसी कौन सी चीज रही जिसे वो कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने बताया कि जब मेलबर्न में विराट कोहली की जगह उन्होंने कप्तानी का जिम्मा संभाला तो वो उनके लिए सबसे स्पेशल मोमेंट था।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी। भारत ने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज में हरा दिया। ये भारत के लिए एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज रही। उन्होंने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज जीती। इस जीत के बाद खासकर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की काफी तारीफ हुई।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जरूर खरीदना चाहिए

इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू के दौरान अजिंक्य रहाणे ने बताया कि जब मेलबर्न में उन्हें कप्तानी दी गई थी तो वो उनके लिए काफी खास लम्हा था। उन्होंने कहा " एडिलेड टेस्ट मैच के बाद मेलबर्न में हुई मीटिंग को मैं हमेशा याद रखुंगा। तभी मैंने कप्तानी का जिम्मा संभाला था। वहीं से सारी चीजों की शुरुआत हुई थी। हमें ये नहीं पता था कि सीरीज में आगे क्या होने वाला है लेकिन सब लोग एकजुट थे। हमने ये दृढ़ निश्चय कर लिया था कि हम बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। जब हम लोग इकट्ठा हुए तो वो मोमेंट काफी खास था।

अजिंक्य रहाणे ने एडिलेड टेस्ट मैच में मिली हार को लेकर भी प्रतिक्रिया दी

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि एडिलेड टेस्ट मैच में मिली हार के बाद हम काफी निराश थे, क्योंकि वहां पर एक घंटे में ही सारा मैच पलट गया था। हम उस हार से निकलना चाहते थे और उस वक्त हर किसी ने एक दूसरे की मदद की। हमने एक टीम के तौर पर मजबूती से मुकाबला करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

Published 01 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now