Hindi Cricket News - किसी भी मैच में खेलने से पहले हमें एक महीने के प्रैक्टिस की जरुरत होगी : अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

कोरोना वायरस के कारण इस वक्त लॉकडाउन चल रहा है और ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने घरों में ही मौजूद हैं। क्रिकेट का फिर से कब शुरु होगा, इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। वहीं भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि किसी भी प्रतिस्पर्धी मैच में खेलने से पहले कम से कम एक महीने की ट्रेनिंग की जरुरत पड़ेगी।

इंग्लिश लैंग्वेज स्पीच असिस्टेंट एप्प का ब्रांड अंबैसडर नियुक्त किए जाने के बाद ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे ने ये बात कही। भारतीय उपकप्तान ने कहा कि किसी भी प्रतिस्पर्धी मैच, भले ही वो घरेलू हो या अंतर्राष्ट्रीय, उसमें खेलने से पहले हमें 3-4 से हफ्ते के पर्याप्त अभ्यास की जरुरत पड़ेगी। रहाणे ने कहा कि मैं अपनी बैटिंग को मिस कर रहा हूं लेकिन क्रिकेट तभी शुरु होना चाहिए जब इस वायरस का खात्मा करने के लिए कोई वैक्सीन बन जाए।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हेड टू हेड आंकड़े

अजिंक्य रहाणे ने आगे कहा कि मेरे ट्रेनर ने मुझे जो चार्ट दिया है, मैं उसे फॉलो कर रहा हूं। इसके फ्री वेट्स, मेडिटेशन जैसी चीजें भी घर पर मैं कर रहा हूं। रहाणे ने ये भी कहा कि भविष्य में जब भी क्रिकेट शुरु होगा तो अब खिलाड़ी विकेट गिरने पर या सेलिब्रेशन करने के लिए शायद एक दूसरे को गले नहीं लगाएंगे। रहाणे ने कहा कि मुझे लगता है कि अब हम पुराने दिनों की तरफ वापस लौट जाएंगे, जब विकेट गिरने पर प्लेयर अपनी जगह पर खड़े रहते थे और केवल ताली बजाते थे। हो सकता है कि हाथ मिलाने की बजाय अब खिलाड़ी एक दूसरे से सिर्फ नमस्ते करें। रहाणे ने कहा कि एक बार खेल शुरु होने पर फैंस की सुरक्षा सबसे पहली प्रथामिकता होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now