Create

क्रिकेट न्यूज: आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहते हैं अजिंक्य रहाणे

Ankit
Eसह

क्रिकेट का महापर्व विश्वकप आगामी 30 मई से इंग्लैण्ड में खेला जाना है। प्रत्येक टीम अपने सन्तुलन को ध्यान में रखते हुए योजना तैयार कर रही है। भारतीय टीम ने भी इस बात को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किए हैं। मगर नम्बर 4 भारतीय टीम के लिए अभी भी सिर दर्द बनी हुई है। टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे ने अपनी वापसी के लिए सकारात्मक बात कही है। उन्होंने आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम में वापसी की बात कही है।

विश्वकप में भारतीय टीम में वापसी के बारे में रहाणे ने कहा,"आपको रन बनाने होंगे और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि मुझे अभी राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा खेलना होगा। अगर मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो निश्चित ही विश्वकप के लिए चुना जा सकूँगा। उन चीजों के बारे में कोई अनुचित दबाव नहीं लेना चाहिए जो आपके नियंत्रण में नहीं हैं। मेरा फोकस इस समय आईपीएल है।"

आईपीएल के पिछले सीजन में रहाणे कप्तान की भूमिका में थे, क्योंकि नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ पर प्रतिबंध लगा दिया था। कप्तानी के दबाव के बारे में रहाणेने स्पष्ट किया कि,'पिछला साल वास्तव में हमारे लिए अच्छा रहा था, खासकर जब हम दो साल बाद वापस आ रहे थे और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करना एक शानदार अनुभव था। मैं टीम प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया। मुझे इस साल कोई दबाव महसूस नहीं हो रहा है। एक टीम के रूप में खेलना और हर पल का आनंद लेना महत्वपूर्ण है क्योंकि आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है। विभिन्न देशों के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होते हैं। इसकी सकारात्मक शुरुआत करना महत्वपूर्ण है।"

दायें हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 90 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 35.26 की औसत व 78.63 के स्ट्राइक रेट से 2962 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने पिछले तीन वर्षों में 41.38 की औसत से रन बनाए है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment