अजिंक्य रहाणे को बनाया गया कप्तान,प्रमुख टूर्नामेंट की टीम का ऐलान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One
चोट के बाद अजिंक्य रहाणे मैदान पर उतरेंगे

अगले महीने दिलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन टीम का ऐलान कर दिया गया है। खास बात यह है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। सरफराज खान को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेलने के लिए इंडिया ए की टीम में शामिल किया गया है। वेस्ट जोन की टीम में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है।

मुंबई के नौ खिलाड़ियों को वेस्ट जोन की टीम में चुना गया है। मुंबई रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मध्य प्रदेश से हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हुए अजिंक्य रहाणे हेमस्ट्रिंग चोट से ग्रसित हो गए थे। इसके बाद वह पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में खेलेंगे। भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के लिए रहाणे चाहेंगे कि उनके बल्ले से कुछ रन आए।

यह भी सामने आया है कि बेंगलुरु में अगले माह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए की तरफ से श्रेयस अय्यर नहीं खेलेंगे। वह दिलीप ट्रॉफी में ही खेलते हुए दिखाई देंगे। जोनल चयन समिति ने मुंबई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, शम्स मुलानी और तनुश कोटियन को चुना। वहीं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में शतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तमोरे ने भी टीम में जगह बनाई।

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे ने टीम से बाहर होने के बाद रणजी ट्रॉफी में कुछ मैच खेले थे। उनके साथ चेतेश्वर पुजारा भी थे लेकिन वह काउंटी में खेलकर टीम में वापस आने में सफल रहे।

वेस्ट जोन टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ (मुंबई), यशस्वी जायसवाल (मुंबई), श्रेयस अय्यर (मुंबई), हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर, मुंबई), शम्स मुलानी (मुंबई), तनुश कोटियन (मुंबई), शार्दुल ठाकुर (मुंबई), राहुल त्रिपाठी (महाराष्ट्र), सत्यजीत बछव (महाराष्ट्र), हेत पटेल (गुजरात), चिंतन गाजा (गुजरात), जयदेव उनादकट (सौराष्ट्र), चिराग जानी (सौराष्ट्र), अतित शेठ (बड़ौदा)

स्टैंडबाय खिलाड़ी

सिद्धार्थ देसाई (गुजरात), सुवेद पारकर (मुंबई), अरमान जाफर (मुंबई)

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now