अजीत अगरकर की बेहद दिलचस्प लव स्टोरी, करियर के शुरुआती दौर में ही हो गया था प्यार; दूसरे धर्म की भी नहीं की परवाह

अजीत अगरकर और फातिमा की लव स्टोरी काफी खास है (Photo Credit: X/@CricCrazyJohns, @durdenasty)
अजीत अगरकर और फातिमा की लव स्टोरी काफी खास है (Photo Credit: X/@CricCrazyJohns, @durdenasty)

Ajit Agarkar love story: कहते हैं ना कि प्यार कभी भी किसी से हो जाता है। प्यार धर्म, जाति, ना ही देश देखता है; बस हो ही जाता है। और यह लाइन भारतीय क्रिकेटरों पर फिट बैठती है। जी हां, क्रिकेट जगत में भी कई खिलाड़ियों ने जाति और धर्म की दीवार को तोड़कर अपने रिश्ते को नाम दिया। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर का नाम भी शामिल है। अगरकर को दूसरी कास्ट की लड़की से प्यार हो गया था, जो उनके दोस्त की बहन थी। तमाम अड़चनों के बाद इस खिलाड़ी ने अपने रिश्ते को नाम दिया और आज दोनों खुशी-खुशी अपना जीवन बिता रहे हैं।

पहली नजर में दिल दे बैठे थे अजीत अगरकर

अजीत अगरकर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में की थी। अगरकर की पत्नी फातिमा एक निजी फॉर्म में मैनेजमेंट कंसल्टेंट के तौर पर काम करती थीं। वहीं अगरकर का करियर ऊंचाइयों पर था। क्रिकेट का करियर शुरू करते ही उनकी मुलाकात फातिमा से हुई। दरअसल, फातिमा अपने भाई मजहर के साथ मैच देखने जाया करती थी, जो अगरकर के भी दोस्त थे।

3 साल तक डेटिंग के बाद की शादी

अजीत अगरकर और फातिमा ने लगभग लगभग 3 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। लेकिन रिश्ते को नाम देना दोनों के लिए आसान नहीं था। शादी के लिए काफी आलोचनाएं सहनी पड़ी।लेकिन आखिरकार 2002 में दोनों ने शादी की और हमेशा- हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। इन दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम राज है।

अजीत अगरकर का क्रिकेट करियर रहा शानदार

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का करियर काफी अच्छा रहा। अगरकर ने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की। 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली चैंपियन टीम में अगरकर शामिल थे। उन्होंने अपने करियर में कुल 221 इंटरनेशनल मैचों में 349 विकेट झटके। अगरकर के नाम वनडे में भारत के लिए सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने सिर्फ 23 मैचों में यह कारनामा किया था, जो अभी भी अन्य भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती बना हुआ है। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी अगरकर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1855 रन दर्ज हैं।

हालांकि, अब अगर टीम इंडिया की चयन समिति के हेड बने हुए हैं और उनके द्वारा ही चुने गए स्क्वाड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now