रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अजित अगरकर ने दिया बड़ा बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा के कप्तानी की तुलना करते हुए कहा है कि कोहली के मुकाबले रोहित शर्मा शांत कप्तान होंगे।

इंजरी की वजह से रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से वो वापसी कर रहे हैं। फुल टाइम कप्तान के तौर पर वो भारत में पहली बार वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे।

रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान साबित होंगे - अजित अगरकर

स्टार स्पोर्ट्स पर गेम प्लान शो में बातचीत के दौरान अजित अगरकर से रोहित शर्मा की कप्तानी के बारे में पूछा गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

अभी तक हमने जितना रोहित शर्मा को देखा है विराट कोहली के मुकाबले वो थोड़ा शांत रहेंगे। उनकी लीडरशिप क्वालिटी को हम हर जगह देख चुके हैं। वो अपने करियर के ऐसे स्टेज पर पहुंच चुके हैं जहां पर उनके पास काफी अनुभव है और इंटरनेशनल क्रिकेट में वो काफी मुकाबले खेल चुके हैं। इसलिए उनके पास वो अनुभव है। जब आप फुल टाइम कप्तान बनते हैं तो फिर आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। कार्यवाहक कप्तान के तौर पर आप सिर्फ एक या दो सीरीज के लिए कप्तान रहते हैं लेकिन फुल टाइम कप्तान के तौर पर आपको आगे की भी तैयारी करनी होती है और वर्ल्ड कप की तरफ देखना होता है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए पांच बार खिताबी जीत अपनी टीम को दिलाई है। उनका आईपीएल रिकॉर्ड अच्छा रहा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वह कुछ मौकों पर कप्तानी करते हुए अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह अब पूर्ण कप्तान बनने के बाद भी अपनी कप्तानी कौशल का प्रदर्शन बखूबी करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता