'भारतीय टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी चिंता का विषय है'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा है कि भारतीय व्हाइट-बॉल सेटअप का स्पिन विभाग आगे बढ़ना थोड़ा चिंताजनक है। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत ने कुछ ऐसा पेश किया जो एकदिवसीय क्रिकेट में बहुत आम नहीं था। यानी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के रूप में दो लेग स्पिनरों के साथ खेलना एक शानदार संयोजन था। अगरकर ने कहा कि दोनों स्पिनरों का एक साथ नहीं खेलना अब चिंता का विषय बन गया है।

टाइम्स नाउ पर बातचीत में अगरकर ने कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि उनका (कुलदीप) सीरीज से बाहर होना थोड़ा अनुचित था। लेकिन उनको अपना आत्मविश्वास वापस लाने और अच्छी गेंदबाजी शुरू करने की जरूरत है। वह और चहल दोनों जानते हैं कि उनके पीछे लोग हैं और अगर आपके बीच प्रतिस्पर्धा है, तो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने आगे कहा कि चूंकि दोनों लेग स्पिनरों ने एक साथ गेंदबाजी करना बंद कर दिया है, इसलिए स्पिन आक्रमण थोड़ा कमजोर हो गया है। स्पिन भारत के लिए थोड़ी चिंता का विषय रहा है, खासकर चहल और कुलदीप के साथ खेलना बंद करने के बाद। राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी भी हैं और अगर वे लोग अच्छा कर सकते हैं, तो यह विराट कोहली को और विकल्प मिलेंगे।

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर है है, जहां वह तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज 18 जुलाई से शुरू होगी। अगरकर उस सीरीज में कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप ज्यादा दूर नहीं है इसलिए खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा मौका है कि वे उन खिलाड़ियों पर दबाव बनाएं जो पहले से ही टीम में हैं। इन प्रदर्शनों पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा।

श्रीलंका दौरे के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का चयन किया गया है। देखना होगा कि इस बार दोनों का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment