COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एम एस धोनी को आराम देकर ऋषभ पंत को वनडे मैचों में मौका देना चाहिए: अजित अगरकर

न्यूज़
1.51K   //    07 Oct 2018, 12:27 IST

<p src=" />

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर अजित अगरकर ने एम एस धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वनडे मैचों में एस एस धोनी को आराम देकर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आजमाया जाना चाहिए।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए अगरकर ने कहा कि मैं ये विश्वास नहीं कर पा रहा कि ऋषभ पंत भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी को आराम देने में कोई नुकसान नहीं है, इससे ऋषभ पंत को मौका मिलेगा। अगरकर ने उम्मीद जताई की जल्द ही ऐसा होगा। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम मैनेजमेंट ये प्रयोग कर सकती है। उन्होंने कहा कि भारत को वेस्टइंडीज के साथ 5 वनडे मैच खेलने हैं, इसलिए कुछ मैचों में ऋषभ पंत को बल्लेबाज या विकेटकीपर के तौर पर मौका दिया जा सकता है।

गौरतलब है हाल के दिनों में एम एस धोनी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल में इस साल उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और पुराने धोनी की याद दिला दी थी लेकिन उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और एशिया कप में वो अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम को कई मौकों पर उनकी जरुरत थी लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक रन नहीं बना सके।

वहीं दूसरी तरफ अगर ऋषभ पंत की अगर बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने जबरदस्त शतक लगाया था। उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने 84 गेंदों पर 92 रनों की जबरदस्त पारी खेली। यही वजह है कि उनको सीमित ओवरों के प्रारूप में मौका दिए जाने की मांग उठ रही है। हालांकि उनकी विकेटकीपिंग में काफी सुधार की जरुरत है और किरण मोरे के साथ मिलकर उन्होंने इस पर काम भी किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले किरण मोरे ने ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग पर काम किया था। अब देखना है कि पंत को वनडे टीम में जगह मिलती है या नहीं।

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...