उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी टेस्ट टीम में जगह मिल जाएगी...भारतीय स्क्वाड में शामिल किए गए तेज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

आकाश दीप को मिली इंडियन टीम में जगह (Photo Credit - TOI Sports)
आकाश दीप को मिली इंडियन टीम में जगह (Photo Credit - TOI Sports)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को भी शामिल किया गया है। इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश दीप ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी उन्हें भारत की टेस्ट टीम में मौका मिल जाएगा। आकाश दीप के मुताबिक वो लगातार परफॉर्म कर रहे थे लेकिन उन्हें इतना जल्दी अपने चयन की उम्मीद नहीं थी।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारत की टीम का ऐलान हो गया है। इसमें युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को भी जगह मिली है। आकाश दीप बंगाल की तरफ से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। सेलेक्टर्स ने उन्हें आवेश खान की जगह टेस्ट टीम में मौका दिया है। इससे पहले एशियन गेम्स और साउथ अफ्रीका टूर के लिए उनका चयन भारतीय टीम में हुआ था लेकिन टेस्ट मैचों में पहली बार उन्हें शामिल किया गया है।

इस लेवल पर माइंडसेट का रोल काफी अहम हो जाता है - आकाश दीप

आकाश दीप ने इंडियन टीम में अपने सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे उम्मीद थी कि अगर मैंने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया तो भविष्य में भारत की टेस्ट टीम में मुझे मौका मिल सकता है। हालांकि मुझे ये बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि तीसरे टेस्ट मैच से ही मेरा सेलेक्शन हो जाएगा। मेरी स्टॉक डिलीवरी इनस्विंग हैं लेकिन इस लेवल पर आपको आउट स्विंग और रिवर्स स्विंग भी करना आना चाहिए। सबसे अहम बात स्विंग पर कंट्रोल भी होना चाहिए। जब मैं साउथ अफ्रीका में टीम का हिस्सा था, तब मुझे ये एहसास हुआ कि इस लेवल पर स्किल से ज्यादा मानसिकता की अहमियत होती है। तभी आप अपने प्लान को सही तरह से एग्जीक्यूट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि आकाश दीप ने हाल ही में इंडिया ए की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबला खेला था और इस दौरान जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन मैचों में 13 विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता