ये मेरे और मुकेश कुमार के लिए गर्व की बात है...टीम इंडिया में शामिल किए गए नए तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आकाश दीप को मिली टेस्ट टीम में जगह (Photo Credit - Twitter)
आकाश दीप को मिली टेस्ट टीम में जगह (Photo Credit - Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल किए गए तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश दीप डोमेस्टिक क्रिकेट बंगाल के लिए खेलते हैं और भारतीय टीम में पहले से शामिल मुकेश कुमार भी बंगाल से ही खेलते हैं। ये दोनों क्रिकेटर बिहार के रहने वाले हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट बंगाल के लिए खेलते हैं। आकाश दीप के मुताबिक ये उनके और मुकेश कुमार के लिए गर्व की बात है कि दोनों प्लेयर एक साथ इंडियन टेस्ट टीम के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारत की टीम का ऐलान हो गया है। इसमें युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को भी जगह मिली है। आकाश दीप बंगाल की तरफ से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। सेलेक्टर्स ने उन्हें आवेश खान की जगह टेस्ट टीम में मौका दिया है। इससे पहले एशियन गेम्स और साउथ अफ्रीका टूर के लिए उनका चयन भारतीय टीम में हुआ था लेकिन टेस्ट मैचों में पहली बार उन्हें शामिल किया गया है।

बंगाल ने हमें सबकुछ दिया है - आकाश दीप

राजकोट टेस्ट मैच में आकाश दीप और मुकेश कुमार एक साथ ड्रेसिंग रूम में दिखेंगे और ये खिलाड़ी बंगाल के लिए भी ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं। इसको लेकर आकाश दीप ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा,

ये काफी गर्व वाली बात है कि मैं और मुकेश भाई टेस्ट टीम में एकसाथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे। बंगाल हमारा राज्य है और इसने हमें सबकुछ दिया है। नेशनल टीम में सेलेक्ट होने पर मैं बंगाल को आभार प्रकट करता हूं।

आपको बता दें कि आकाश दीप ने हाल ही में इंडिया ए की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबला खेला था और इस दौरान जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन मैचों में 13 विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता