Create

हैट्रिक लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने शेन वॉर्न को दिया खास ट्रिब्यूट

Manchester Originals Women v Trent Rockets Women - The Hundred
Manchester Originals Women v Trent Rockets Women - The Hundred

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की लेग स्पिनर अलाना किंग (Alana King) ने द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन में हैट्रिक लेने के बाद दिवंगत शेन वॉर्न को खास ट्रिब्यूट दिया है। अलाना किंग ने कहा है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उन्होंने ये हैट्रिक ओल्ट ट्रैफर्ड के मैदान में लिया है जहां पर शेन वॉर्न अपनी मर्जी के हिसाब से विकेट चटकाते थे।

अलाना किंग ने द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन में ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिया और अपनी टीम को एक जबरदस्त जीत दिला दी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला गया।

ट्रेंट रॉकेट्स ने अलाना किंग की घातक गेंदबाजी की बदौलत ये मुकाबला 43 रनों से जीता। ट्रेंट रॉकेट्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 100 गेंदों पर 5 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। अलाना ने 45 रन के स्कोर पर मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। अलाना ने कॉर्डेलिया ग्रिफिथ, सोफी एक्लेस्टोन और कप्तान केट क्रॉस को लगातार गेंदों पर आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके बाद पूरी टीम सिर्फ 76 रन पर सिमट गई।

शेन वॉर्न की वजह से मैंने लेग स्पिन करना शुरू किया था - अलाना किंग

अलाना किंग ने सिर्फ 15 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इससे पहले बल्लेबाजी में भी उन्होंने 9 गेंद पर 19 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने मैच के बाद कहा,

उम्मीद है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में मेरा नाम शेन वॉर्न के बगल में लिखा जाएगा। वो वहां पर काफी विकेट चटकाते थे और मेरे इस परफॉर्मेंस से जरूर खुश हो रहे होंगे। वो काफी बड़े प्रेरणादायक थे। उनकी वजह से ना केवल मैंने बल्कि पूरी दुनिया में कई खिलाड़ियों ने लेग स्पिन करना शुरू किया। उम्मीद है कि मेरी स्पिन गेंदबाजी से वो गर्व महसूस कर रहे होंगे।
मैदान का माहौल काफी शानदार था। पहली जीत हासिल करना काफी खास था। हमें पता था कि बल्लेबाजी के दौरान हमने कम रन बनाए हैं और इसी वजह से गेंदबाजी में बेहतर करने की जरूरत है। हम पावरप्ले में शुरूआती विकेट चटकाना चाहते थे। जैसे ही उनके दो ओपनर्स को हमने आउट किया दबाव उनके ऊपर आ गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment